ताज़ा खबर
 

Ferrari से लेकर Nano तक, Ratan Tata का कार कलेक्शन देखकर हैरान हो जाएंगे आप

टाटा ग्रुप के पूर्व चैयरमैन रतन टाटा का कार कलेक्शन आप हैरान हुए बिना नही रह सकेंगे। यहां है पूरी डिटेल।

रतन टाटा का स्पेशल कार कलेक्शन। (फोटो- FACEBOOK)

टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा ऐसी हस्ती है जो किसी परिचय की मोहताज नहीं है। उनकी गिनती दुनिया के सबसे प्रसिद्ध उद्योगपतियों में में होती है। जिन्होंने अपने दम पर टाटा को न सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में एक भरोसेमंद ब्रांड के तौर पर स्थापित भी किया है।

रतन टाटा जितना अपने बिजनेस माइंड को लेकर मशहूर हैं उतने ही मशहूर वो अपनी समाज सेवा के लिए भी हैं। चाहे कोई प्राकृतिक आपदा हो या कोई दूसरी मुसीबत रतन टाटा ने हमेशा आगे बढ़कर देश को अपना घर मानते हुए हर संभव मदद की है। उनकी इस सेवा और समर्पण के चलते ही उनको पद्म भूषण और पद्म विभूषण जैसे भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया है।

रतन टाटा के बारे में आप लोग ऊपर दी गई जानकारी बेशक जानते हो लेकिन अब जो जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं वो शायद ही आप जानते होंगे। रतन टाटा वैसे तो जीवन सादगी के साथ जीना पसंद करते हैं लेकिन उनकी कारों के कलेक्शन को देखकर आप हैरान हो जाएंगे। तो आइए बिना देर किए जानते हैं कि कौन कौन सी कारें हैं रतन टाटा के खास कार कलेक्शन में।

Ferrari California: रतन टाटा की सबसे पसंदीदा कारों में से एक है फेरारी कैलिफोर्निया कार। इस कार को रतन टाटा खुद कई बार ड्राइव करते हैं जो कई बार इसको ड्राइव करते हुए स्पॉट भी हो चुके हैं।
Chrysler Sebring:  क्रिस्लर सेब्रिंग एक लिमिटेड एडिशन कार है जिसमें पांच यात्री बैठ सकते हैं। इस कार में 3.5 लीटर का 24 वाल्व इंजन दिया गया है जो 235 एचपी की पावर जनरेट करता है। इस कार में 6 स्पीड वाला ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है। ये एक स्पोर्ट्स कार है जो सेकेंड में ही 100 किलोमीटर से ज्यादा की स्पीड पकड़ लेती है।

Cadillac XLR: कैडिलैक एक्सएलआर एक रोडस्टर स्पोर्ट्स कार है जिसमें दो यात्री बैठ सकते हैं। ये कार राधार आधारित क्रूज कंट्रोल टेक्नॉलजी के साथ आती है। इस कार को उत्तर अमेरिकी कार ऑफ द ईयर के सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

Mercedes Benz S-Class: रतन टाटा के कार कलेक्शन में मर्सिडीज की दो कार हैं जिसमें एक कार है मर्सिडीज बेंज एस क्लास और और मर्सिडीज बेंज 500 एसएल दोनों ही कार अपने प्रीमियम और लग्जरी फीचर्स के लिए जानी जाती हैं।

Land Rover Jaguar: टाटा की अधिग्रहित कंपनी जगुआर लैंड रोवर की फ्रीलैंडर कार रतन टाटा के पास है। ये कार उन्होंने उस वक्त ली थी जब टाटा ने जगुआर का अधिग्रहण किया था। जगुआर की फ्रीलैंडर में चार सिलेंडर वाला 2179 सीसी का इंजन दिया गया है जो 147.51 बीएचपी की पावर जनरेट कर सकता है। फ्रीलैंडर की सबसे बड़ी खासियत इसका मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, जैसे प्रीमियम फीचर्स हैं।

Tata Nexon:  रतन टाटा के कार कलेक्शन में सिर्फ बड़ी और लग्जरी कार नहीं बल्कि उनकी कंपनी की कार भी है जो टाटा नेक्सॉन के रूप में हमें दिखाई पड़ती है। इसके अलावा उनके पास टाटा इंडिगो मरीना और और टाटा नैनो जैसी कारे भी हैं।

Next Stories
1 Tiago से लेकर Nexon तक टाटा मोटर्स दे रही 65 हजार रुपये तक का डिस्काउंट, देखें पूरी लिस्ट
2 मिलेगी 31 Kmpl तक की माइलेज, मात्र 70 हजार में खरीदें Maruti WagonR, जानिए कहां और कैसे
3 मात्र 18 हजार में खरीदें TVS Sport, कम कीमत में मिलेगी ज्यादा माइलेज, जानिए कैसे
यह पढ़ा क्या?
X