ताज़ा खबर
 

कोरोना काल के बीच Rapido ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाया यह अनोखा तरीका! बाइक पर लगाया ‘बैक शील्ड’

Rapido ने इस बैक शील्ड को लांच करने से पहले भी अपने ग्राहकों से अनुरोध किया था कि वो अपने साथ स्वयं का हेलमेट लेकर चलें, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण इत्यादि से बचा जा सके। इसके अलावां कंपनी ने चालक या यात्री दोनों में से किसी ने भी मास्क नहीं पहना है तो फ्री कैंसिलेशन की भी सुविधा को भी लांच किया था।

Rapido Bike In delhi, Rapido introduces 'back shields, Rapido Bike booking, how to book RapidoRapido बाइक पर कुछ इस तरह लगाया जाएगा बैक शील्ड।

Rapido Bike Ride Bookings: कोरोना महामारी ने लोगों की लाइफस्टाइल को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। हर कोई इस संक्रमण से बचने की हर संभव कोशिश कर रहा है, लेकिन जिंदगी चलने का नाम है और लोग इसी बचाव के समाधानों के बीच अपने दिनचर्या को जारी रखने में मशगूल हैं। ऐसे में देश की प्रमुख बाइक टैक्सी प्रदाता कंपनी Rapido ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए एक अनोखा तरीका इजाद किया है।

कंपनी ने बाइक राइडर और पीछे बैठने वाले यात्री के बीच एक बैक शील्ड का प्रयोग किया है। यह बैक शील्ड बाइक चालक यानी की रैपिड कैप्टन द्वारा पीछे की तरफ पहना जाएगा जो कि पीछे बैठने वाले यात्री से सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करेगा। दरअसल, यह बैक शील्ड PVC का बना हुआ प्लास्टिक बोर्ड जैसा है जो कि वजन में काफी हल्का है। कंपनी का दावा है कि इसका वजन महज 400 ग्राम है जो कि आज के समय के स्मार्टफोन के बराबर है।

बता दें कि, इस बैक शील्ड को इंस्टाल करवाने का खर्च कंपनी स्वयं वहन करेगी ताकि बाइक राइडर पर किसी भी तरह का आर्थिक दबाव न पड़े। इस बैक शील्ड को इंट्रोड्यूस करने से पहले कंपनी ने कई शहरों में टेस्ट राइड भी किया है, जिसमें तकरीबन 800 चालकों ने हिस्सा लिया है और इस बैक शील्ड के साथ बाइक को ड्राइव किया है। यह टेस्टिंग हैदराबा, दिल्ली, बेंग्लुरू, कोलकाता और जयपुर जैसे शहरों में किया गया है।

दरअसल, इस टेस्ट राइड को इसलिए किया गया है ताकि इस बैक शील्ड की ऐरोडायनमिक डिजाइन, गुणवत्ता और साइज के बारे में तस्दीक की जा सके। कंपनी का दावा है कि इसके प्रयोग के बाद बाइक की पिछली सीट पर बैठने वाले यात्री और चालक के बीच पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग होगी और यह सफर में भी आरामदायक होगा।

Rapido ने इस बैक शील्ड को लांच करने से पहले भी अपने ग्राहकों से अनुरोध किया था कि वो अपने साथ स्वयं का हेलमेट लेकर चलें, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण इत्यादि से बचा जा सके। इसके अलावां कंपनी ने फ्री कैंसिलेशन की भी सुविधा को भी लांच किया था, यदि चालक या यात्री दोनों में से किसी ने भी मास्क नहीं पहना है तो। बता दें कि, महानगरों में Rapido खासा लोकप्रिय है और कम कीमत में यह बेहतर सुविधा प्रदान करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Kwid से लेकर Maruti Alto तक, ये हैं देश की टॉप 3 सबसे सस्ती और बेहतरीन माइलेज वाली कारें! कीमत 3 लाख रुपये से भी कम
2 सुशांत सिंह राजपूत को था लग्जरी कारों और बाइक्स का शौक! गैराज में Maserati की स्पोर्ट कार से लेकर BMW की बाइक्स तक थी शामिल
3 Kia Sonet की बुकिंग 7 अगस्त से होगी शुरू! सेग्मेंट में कई नए फीचर्स के साथ Maruti Brezza को देगी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X