ताज़ा खबर
 

रणबीर कपूर से लेकर अनंत अंबानी तक, आखिर सबकों क्यों पसंद है Mercedes G63 SUV

Mercedes G-Wagen अपने पावरफुल इंजन और खास तकनीक के चलते लोगों के बीच खासी मशहूर है। भारतीय बाजार में इस एसयूवी की कीमत 2.19 करोड़ रुपये है।

Author Updated: April 9, 2019 11:50 AM
Mercedes G-Wagen को ड्राइव करते हुए रणबीर कपूर। (Photo- deccanchronicle)

जर्मनी की प्रमुख लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ बेन्ज़ भारतीय बाजार में लंबे समय से अपने कारों की बिक्री कर रही है। मर्सिडीज़ बेंज़ के दीवाने बॉलीवुड से लेकर खेल जगत तक हैं। आज तक Mercedes G-Wagen एसयूवी सेलिब्रिटिज के बीच खासी मशहूर हो रही है। अपने दमदार इंजन, परफॉर्मेंस और स्पोर्टी लुक के चलते इस एसयूवी की सवारी रणबीर कपूर लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या तक कर रहे हैं। तो आइये जानते हैं इस एसयूवी के दीवानों के फेहरिस्त किसका नाम शामिल है और क्यों?

रणबीर कपूर: बालीवुड अभिनेता रणबीर कपूरी शुरू से ही अपने फैशन और लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए सुर्खियों में रहते हैं। रणबीर को लग्जरी कारों का भी खूब शौक है। उनके गैराज में मर्सिडीज़ बेन्ज़ की बेहतरीन एसयूवी AMG G63 भी है। हालांकि उनका मॉडल थोड़ा पुराना है लेकिन इस एसयूवी के साथ वो कई बार मुंबई की सड़कों पर स्पॉट किए जाते हैं। इस एसयूवी में कंपनी ने 5.5 लीटर की क्षमता का V8 टर्बो इंजन का प्रयोग किया है जो कि 544 Bhp की पावर और 760 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा रणबीर के पास Audi R8 और रैंज रोवर जैसी गाड़ियां भी हैं।

Mercedes G-63 एसयूवी के साथ जिमी शेरगिल। (Photo- CarToq)

जिमी शेरगिल: पंजाबी फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक अपने अभिनय का जलवा दिखाने वाले मशहूर अभिनेता जिमी शेरगिल को भी लग्जरी कारों का खूब शौक है। जिमी ने सन 2016 में अपने लिए सफेद रंग की Mercedes AMG G63 खरीदी थी। इस एसयूवी की कीमत उस समय तकरीबन 2.19 करोड़ रुपये थी। ये वही मॉडल है जो रणबीर कपूर के पास है। इसमें भी ठीक वैसे ही इंजन का प्रयोग किया गया है। इस एसयूवी में 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

Mercedes G-63 एसयूवी के साथ अनंत अंबानी। (Photo- Indian Express)

अनंत अंबानी: देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी के गैराज में एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें हैं, जिनमें Rolls Royce Cullinan भी शामिल है। इसके अलावा अनंत अंबानी को एसयूवी गाड़ियों का भी खूब शौक है। अनंत के पास भी Mercedes AMG G63 है, इस एसयूवी के साथ अनंत कई बार स्पॉट किए जाते हैं। इनके शाही शौक का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब भी अंबानी परिवार घर से बाहन निकलता है तो रैंज रोवर जैसी एसयूवी इनके सिक्योरिटी टीम द्वारा चलाई जाती है।

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की Mercedes G-63 एसयूवी।

हार्दिक पांड्या: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या हाल ही में एक टीवी शो के दौरान आपत्तिजनक बयान दिए जाने के कारण काफी सुर्खियों में थें। बहरहाल, हार्दिक को भी लग्जरी गाड़ियों का खूब शौक है। हार्दिक के पास सबसे लेटेस्ट Mercedes-AMG G63 है, जिसे कंपनी ने पिछले साल भारतीय बाजार में लांच किया था। इस एसयूवी की कीमत 2.19 करोड़ रुपये है। हार्दिक के एसयूवी का रंग सिल्वर मैटेलिक है और कंपनी ने इसमें 4.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BMW Z4 भारत में हुई लांच, महज 4.5 सेकेंड में पकड़ती है 100 Km की रफ्तार, टॉप स्पीड 240 Kmph
2 2019 Toyota Innova Crysta और Fortuner हुई लांच, पुरानी कीमत में मिले नए फीचर्स
3 Jawa के माइलेज का हुआ खुलासा! क्या Royal Enfield को करेगी पीछे?