ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन में राजस्थान पुलिस ने नियम तोड़ने के चलते वसूले 5 करोड़ रुपये, 1.28 लाख वाहनों को किया गया जब्त!

'कोरोना वॉरियर्स' पर हमले के सिलसिले में करीब 409 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं पुलिस अब तक सोशल मीडिया के दुरुपयोग के लिए अकेले राजस्थान में 199 मामले दर्ज कर चुकी है।

Lockdown 4,0, Lockdown 4,0 rules , Government extends the validity of vehicle document till 31st july, Government extends the validity of vehicle doscuments, lockdown 4.0vehicle documents,vehicle renewal, Covid-19, Ministry of Road Transport and Highways, Motor Vehicles Actदिल्ली ट्रैफिक पुलिस के जवान। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो: PTI

Coronavirus Lockdown: देश भर में बीते एक महीने लॉकडाउन है, बावजूद इसके लोग अपने घर में बैठने को तैयार नही हैं। लगातार लोगों के लॉकडाउन के नियम तोड़ने की खबर आती हैं, हालांकि पुलिस पूरी कोशिश में लगी है कि इस बीमारी को फैलने से रोका जाए और सरकार द्वारा जारी की गई गाईडलाइन का सही से पालन हो। बता दें, हाल ही में राजस्थान पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 5 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने की घोषणा की है।

जब भारत में लॉकडाउन है, और किसी को घर से निकलने की अनु​मति नहीं है, तो कैसे लोग लगातार अपने वाहन को लेकर सड़क पर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस 5 करोड़ रुपये के जुर्माने में करीब 1.28 लाख वाहन शामिल हैं। पुलिस क्राइम के डायरेक्टर जनरल BL Soni ने बताया कि इस राज्य से करीब 14,400 लोगों को शांति भंग करने के जुर्म में हिरासत में लिया गया है। वहीं 5 हजार से ज्यादा लोगों के खिलाफ Disaster Management Act और Pandemic Act के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि ‘कोरोना वॉरियर्स’ पर हमले के सिलसिले में करीब 409 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं पुलिस अब तक सोशल मीडिया के दुरुपयोग के लिए अकेले राजस्थान में 199 मामले दर्ज कर चुकी है। बीएल सोनी ने कहा कि पुलिस कालाबाजारी करने वालों पर भी नजर रख रही है। वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार दुकानदारों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम (Essential Commodities Act) के तहत 121 मामले दर्ज किए गए हैं।

यह हाल सिर्फ अकेले राजस्थान की नहीं है, देशभर में लोग इस बीमारी को नजरअंदाज कर लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, और शायद यही कारण है कि आज संक्रमित लोगों की संख्या 60 हजार के पार है, वहीं मरने वालों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है। अगर देश अभी भी नहीं संभला तो भारत स्टेज 3 पर पहुंच सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Suzuki ने 40 दिन बाद शुरू किया प्रोडक्शन, हरियाणा सरकार ने कर्मचारीयों की संख्या को सीमित करते हुए दी अनुमति!
2 Strom R3: तीन पहियों वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलती है 200Km और कीमत महज 4 लाख रुपये, जानें पूरी डिटेल
3 China की वाहन निर्माता कंपनी CF Moto ने तैयार की सबसे पावरफुल बाइक CF1250J, देखें भारत में लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट?
ये पढ़ा क्या?
X