scorecardresearch

Low Budget Electric Scooter जो कम कीमत में देता है 100 km की लंबी रेंज, जानें कीमत और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल

Long Range Electric Scooter जो हो सकता है आपके कम बजट में फिट, जानें कीमत और फीचर्स के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की हर छोटी बड़ी डिटेल।

Low Budget Electric Scooter जो कम कीमत में देता है 100 km की लंबी रेंज, जानें कीमत और फीचर्स की कंप्लीट डिटेल
New Electric Scooter खरीदने का प्लान है तो उससे पहले यहां जान लीजिए, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंप्लीट डिटेल। (फोटो- RAFTAAR ELECTRIC)

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में आज एक लंबी रेंज मौजूद है जिसमें आपको कम बजट से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं जो बहुत कम खर्च में किफायती दूरी तय करते हैं।

बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Raftaar के इलेक्ट्रिक स्कूटर Raftaar Galaxy के बारे में जो अपनी कम कीमत और लंबी रेंज के लिए पसंद किया जाता है।

अगर आप भी कम से कम बजट में इक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं जो लंबी रेंज भी देता है तो यहां जान लीजिए इस रफ्तार गैलेक्सी की कीमत से लेकर इसके फीचर्स और रेंज की कंप्लीट डिटेल।

रफ्तार गैलेक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 64V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी बैक के साथ 250W पावर वाली मोटर को जोड़ा गया है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

बैटरी पैक की  चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

रफ्तार गैलेक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर की रेंज देता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इस रफ्तार गैलेक्सी में चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, मोबाइल एप्लिकेशन कनेक्टिविटी, ईबीएस, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स को दिया गया है।

रफ्तार गैलेक्सी के सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन सिस्टम लगाया है तो इसके रियर में डुअल ट्यूब स्प्रिंग टाइप हाइड्रॉलिक सिस्टम को दिया गया है।

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस रफ्तार गैलेक्सी  इलेक्ट्रिक स्कूटर को 51,900 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट