ताज़ा खबर
 

PURE EV ने बाजार में उतारा ETrance+ इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 65Km! कीमत है बस 56,999 रुपये

PURE EV अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ETrance+ के लांच के साथ ही एक हाई स्पीड वैरिएंट पर काम कर रहा है। जिसे इस साल दिसंबर तक लांच किया जाएगा। वो स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी और उसकी कीमत महज 69,999 रुपये होगी। इसके अलावां उस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

PURE EV Electric Scooter, PURE EV ETrance+ Scooter, PURE EV ETrance+ Price PURE EV ETrance+ FeaturesPURE EV ETrance+ इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम का भी प्रयोग किया है।

PURE EV ETrance+ Electric Scooter: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खासकर इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में कई कंपनियां अपने वाहनों को पेश करने में लगी हैं। इस सेग्मेंट में देश के स्टार्ट-अप्स ने बेहद ही शानदार काम किया है। आज इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी हैदराबाद की स्टार्ट-अप कंपनी PURE EV ने बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर ETrance+ को लांच किया है।

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्कूटर की कीमत महज 56,999 रुपये तय की गई है। IIT हैदराबाद के कैंपस में ही कंपनी का इन हाउस बैटरी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है, जहां तक कंपनी की डेडिकेटेड रिसर्च एंड डेवलेप्मेंट टीम काम करती है। यहां पर कंपनी हाई परफॉर्मेंस lithium बैटरियों के निर्माण पर काम करती है।

इस स्कूटर के लांच के मौके पर कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर राजीव वढ़ेरा ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा है कि, मौजूदा COVID-19 महामारी के चलते लोग पर्सनल मोबिलिटी पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ तेजी से मुखर हो रहे है, जो कि कम कीमत में उपलब्ध हो। कंपनी की नई ETrance+ में कंपनी ने रोबस्ट चेचिस डिजाइन के साथ ही इसके प्रयोग किए बॉडी पार्ट्स को भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

इस स्कूटर में रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग के साथ eABS और SOC तकनीक का प्रयेाग किया किया है। इसमें दिया गया SOC इंडीकेटर स्कूटर के बैटरी परसेंटेज की जानकारी देता है और बताता है कि आखिर और कितनी बैटरी बची हुई है। इस स्कूटर को डेली कम्यूट के तौर पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 65 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

बता दें कि, भारतीय बाजार में कंपनी पहले से ही EPluto 7G, Epluto, Etrance और Etron+ जैसे स्कूटरों को लांच कर चुका है। कंपनी ने इस स्कूटर 1.25 KWH की क्षमता का पोर्टेबल बैटरी का प्रयोग किया है। IIT हैदराबाद के मैकेनिकल एंड एरोस्पेस इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के एसोसिएट प्रोफेसर और PURE EV के फाउंडर निशांत डोंगरी ने मीडिया को बताया कि, ETrance+ के लांच के साथ ही कंपनी ने एक और माइलस्टोन सेट किया है।

यह स्कूटर कम कीमत में ग्राहकों के जरूरत को पूरा करता है। डोंगरी ने कहा कि, हम एक हाई स्पीड वैरिएंट पर काम कर रहे हैं जिसे इस साल दिसंबर तक लांच किया जाएगा। वो स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी और उसकी कीमत महज 69,999 रुपये होगी। इसके अलावां उस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lucid Air: आ रही है सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 832Km, कीमत होगी इतनी
2 नई Mahindra Thar पिछले मॉडल से कितनी है अलग! कंपनी ने किया है क्या बदलाव, फीचर्स और तकनीक सहित जानें पूरी डिटेल
3 नई Renault Duster हुई पहले से और पावरफुल! नए दमदार टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ हुई लांच, देती है 16.5Kmpl का माइलेज, जानें कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X