एंटी थेफ्ट स्मार्ट लॉक वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है सिंगल चार्ज में 120 km की लंबी रेंज, पढ़ें डिटेल

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं कम कीमत में लंबी रेंज देने वाले इस स्कूटर की पूरी डिटेल।

Pure EV Electric Scooter
कम कीमत में लंबी माइलेज देता है स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर, पढ़ें पूरी डिटेल। (फोटो- PURE EV)

देश में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग को देखते हुए तमाम वाहन निर्माता कंपनियों और नए स्टार्टअप ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करना शुरू कर दिया है जिसमें कार से लेकर बाइक और स्कूटर शामिल हैं।

अगर आप भी कम से कम बजट में एक लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं तो यहां जान सकते हैं उस स्कूटर की पूरी डिटेल जो सिंगल चार्ज में देता है 120 किलोमीटर तक की लंबी रेंज वो भी बहुत कम कीमत के अंदर।

आज हम बात कर रहे हैं हैदराबाद की एक नई स्टार्टअप कंपनी Pure EV के Etrance Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसको कंपनी ने हाल ही में बाजार में उतारा है जिसे मार्केट में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 2.5 kWH वाला लीथियम आयन वाला पोर्टेबल बैटरी पैक दिया है जिसके साथ कंपनी ने BLDC मोटर दी है।

Etrance Neo की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 120 किलोमीटर तक की रेंज देता है जिसके साथ आपको मिलती है 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

कंपनी के मुताबिक, इसकी पावर और स्पीड इतनी जबरदस्त है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 5 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेता है, इतना ही नहीं लंबी रेंज और पावर वाला ये स्कूटर 150 किलोग्राम वजन तक आसानी से उठाकर चल सकता है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में चार इंच का एलसीडी डिस्पले, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी थेफ्ट स्मार्ट लॉक जैसे फीचर्स दिए हैं।

युवाओं को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस स्कूटर को छह आकर्षक रंगों में लॉन्च किया है जिसमें रेड, ब्लू, ब्लैक, ग्रे, सिल्वर और व्हाइट कलर दिया गया है। इस स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 78,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है।

आपको बताते चलें कि भारत के 20 प्रमुख राज्यों के 100 से ज्यादा शहरों में इस हैदराबाद स्टार्टअप कंपनी की डीलरशिप मौजूद है जिसमें दिल्ली भी शामिल है इसके अलावा कंपनी देश के अन्य राज्यों में भी बहुत जल्द अपनी डीलरशिप का विस्तार करने की योजना बना रही है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट