scorecardresearch

Pravaig DEFY Electric SUV भारत में लॉन्च, कंपनी का दावा सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 500 km, जानें कीमत और फीचर्स

Pravaig DEFY Electric SUV Launch हो चुकी है जिसके साथ कंपनी ने 11 कलर ऑप्शन दिए हैं।

Pravaig DEFY Electric SUV भारत में लॉन्च, कंपनी का दावा सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 500 km, जानें कीमत और फीचर्स
Pravaig DEFY Electric SUV में ट्विन सनरूफ को दिया गया है। (फोटो- PRAVAIG)

Electric vehicle startup Pravaig Dynamics ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी प्रवेग डेफी ( Pravaig Defy Electric SUV)
को लॉन्च कर दिया है जिसे 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया बताया जा रहा है।

Pravaig Dynamics ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को आकर्षक डिजाइन और लंबी रेंज के अलावा हाइटेक फीचर्स वाला भी बनाया है। यहां जान लीजिए इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत, रेंज, टॉप स्पीड, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल

Pravaig DEFY Electric SUV Price

प्रवेग डेफी इलेक्ट्रिक एसयूवी को कंपनी ने 39.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ मार्केट में लॉन्च किया है।

Pravaig Defy Electric SUV Powertrain system

प्रवेगइलेक्ट्रिक एसयूवी के पावरट्रेन सिस्टम की बात करें तो इसमें 90.2kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जिसकेसाथ एक इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 402 बीएचपी की पावर और 620 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।

बैटरी चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके इस बैटरी पैक को 30 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। कंपनी इस बैटरी पैक को लेकर एक दावा और करती है कि ये बैटरी 10 लाख किलोमीटर से भी ज्यादा चलेगी।

Pravaig Defy Electric SUV Driving Range and Top Speed

Pravaig Dynamics का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 500 किलोमीटर से भी ज्यादा की ड्राइविंग रेंज देती है। इस ड्राइविंग रेंज के साथ 210 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी दी गई है। स्पीड को लेकर प्रवेग डायनामिक्स का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 4.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है।

Pravaig Defy Electric SUV Colors Option

कंपनी ने इस प्रवेग डेफी इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ 11 कलर ऑप्शन को दिया गया है जो इस प्रकार हैं। बोरडॉक्स (Bordeaux) लिथियम (Lithium), एम्पेरर पर्पल (Emperor Purple), सियाचिन ब्लू (Siachen Blue), इंडिगो (Indigo), मून ग्रे ( Moon Gray), हल्दी येलो Haldi Yellow), 5.56 ग्रीन 95.56 Green), काजीरंगा ग्रीन (Kaziranga Green) और वर्मिलियन रेड (Vermillion Red),शाइनी ब्लैक (Shiny Black)

Pravaig Defy Electric SUV Features

फीचर्स की बात करें तो प्रवेग डेफी इलेक्ट्रिक एसयूवी में ट्विन सनरूफ, मल्टी कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा कनेक्टेड कार टेक, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस फोन चार्जर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल कैप्टन सीट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रियर सीटों के लिए टचस्क्रीन सिस्टम, स्टीरियो सिस्टम, फ्लेयर्ड फ्रंट फेंडर, मल्टी पोक्स अलॉय व्हील, टेलगेट पर एक एलीडी लॉन्ग स्ट्रिप और ऑल व्हील ड्राइव जैसे फीचर्स को दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-11-2022 at 01:45:13 pm
अपडेट