ताज़ा खबर
 

Porsche 911 GT2 RS और Audi सहित 2,000 कारों के साथ जहाज समुद्र में डूबा

ये भयानक हादसा उस वक्त हुआ जब ग्रांडे अमेरिका नाम का कार्गो शिप फ्रांस के ब्रेस्ट से 150 नौटिकल मील दूर समुद्र में ब्राज़ील की तरफ जा रहा था। इस जहाज पर पोर्शे और ऑडी सहित कई लग्जरी कारें लदी हुई थीं।

हादसे के वक्त डूबता हुआ ग्रांडे अमेरिका का कार्गो शिप। (Photo- Twitter NavyLookout)

फ्रांस के तट के नजदीक ग्रांडे अमेरिका नाम का एक कार्गो शिप आग लगने के चलते अटलांटिक समुंद्र में डूब गया। इस जहाज पर पोर्शे की लग्जरी स्पोर्ट कार Porsche 911 GT2 RS और ऑडी सहित कुल 2,000 कारें मौजूद थीं। ये जहाज इन कारों को ​ब्राजील लेकर जा रहा था। हालांकि इस हादसे के दौरान ब्रिटिश मिलिट्री ने बचाव अभियापन चलाकर जहाज पर सवार 27 क्रू मेंबर को बचा लिया है। लेकिन इस दौरान करोड़ों रुपये की कारें समुंद्र में डूब गई हैं।

इस बारे में पोर्शे ने आधिकारिक रूप से कहा है कि इस जहाज पर 4 Porsche 911 GT2 RS और पोर्शे की अन्य 33 कारें मौजूद थीं। इस हादसे से कंपनी को भारी नुकसान हुआ है लेकिन फिर से कंपनी ने कारों का प्रोडक्श शुरू कर दिया है ताकि जल्द से जल्द कारों की सप्लाई की जा सके। आपको बता दें कि, एक पोर्शे 911 जीटी2 आरएस की कीमत तकरीबन 3.88 करोड़ रुपये है।

बता दें कि, पोर्शे ने अपनी स्पोर्ट कार 911 का प्रोडक्शन बीते फरवरी माह में बंद कर दिया था। लेकिन ग्राहकों के आॅर्डर के बाद इन कारों को ब्राजील भेजा जा रहा था। अब कंपनी अपने ग्राहकों की रूचि को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से इन कारों का प्रोडक्शन करेगी और उन्हें ब्राजील भेजेगी।

पोर्शे के अलावा इस कार्गो शिप पर ऑडी की भी कई लग्जरी कारें मौजूद थीं। जिनमें Audi A3, A4, A5, RS4, RS5, Q7 जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं। पोर्शे 911 जीटी2 आरएस में कंपनी ने 4.0 लीटर की क्षमता का दमदार इंजन प्रयोग किया है। जो कि कार को 700bhp की पावर और 750Nm का टॉर्क प्रदान करती है। इसके अलावा ये कार 8.47 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इस कार में कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है।

दुनिया भर में ये कार काफी मशहूर है और एक स्पोर्ट रेसिंग कार है। ये कार महज 2.8 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावा इस कार की टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रतिघंटा है। पोर्शे 911 जीटी2 आरएस में कंपनी ने 64 लीटर का फ्यूल टैंक और दो सीट दिया है।

Next Stories
1 Duster से लेकर Kwid तक, Renault के इन मॉडल्स पर मिल रही है 2 लाख रुपये तक की छूट
2 दुबई के पास है दुनिया की सबसे फास्ट पुलिस कार Buggati Veyron, स्पीड 431 Kmph
3 Volkswagen अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV से देगा Maruti Brezza को टक्कर, लॉन्चिंग जल्‍द
ये पढ़ा क्या?
X