ताज़ा खबर
 

Polaris ने लांच किया बाइक जैसा दिखने वाला ट्रैक्टर Sportsman 570, शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये, जानिए क्या है इसमें खास

Polaris Sportsman 570 को कंपनी ने ट्रैक्टर की श्रेणी में शामिल किया है और खास कर एग्रीकल्चर (कृषी) सेक्टर से जुड़े लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इसमें फोर व्हील ड्राइव सिस्टम को शामिल किया गया है, जो कि इसे हर दशा में ड्राइव करने के लिए तैयार करता है।

Polaris Sportsman 570, Polaris Sportsman 570 Price, Polaris Sportsman 570 Launch, Polaris Tractor in india, Polaris vehicle in india, Polaris Sportsman features in indiaPolaris Sportsman 570 में कंपनी ने फोर व्हील ड्राइव सिस्टम का प्रयोग किया है।

Polaris Sportsman 750 Price & Features: अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Polaris ने भारतीय बाजार में अपने पहले रोड लिगल Sportsman 570 को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस गाड़ी की कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 8.49 लाख रुपये के बीच तय की गई है। कंपनी ने इसे ट्रैक्टर की श्रेणी में शामिल किया है और खास कर एग्रीकल्चर (कृषी) सेक्टर से जुड़े लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

दिखने में ये किसी चार पहिए वाली बाइक जैसी है, इसमें बाइक के तर्ज पर हैंडलबार भी शामिल किया गया है। इस वाहन को इस तरह से तैयार किया गया है कि इसे किसी भी तरह के मौसम या फिर जगह पर आसानी से ड्राइव किया जा सकता है। इसमें फैक्ट्री इंस्टॉल विंच और प्लो माउंट दिया गया है। इसमें पेस्टीसाइड स्प्रेयर (रासायनिक पदार्थ जो कीड़ों और कीटों को मारने के लिए उपयोग में आते हैं।), कल्टीवेटर, डिस्क हैरो इत्यादि को भी बतौर एक्सेसरीज जोड़ा जा सकता है।

इस पर दो लोग आसानी से बैठ सकते हैं, इसमें पिछली सीट पर बैठने वाले पिलन राइडर के लिए बैक सपोर्ट भी दिया गया है। Polaris Sportsman 570 में कंपनी ने 567cc की क्षमता का 4 स्ट्रोक इंजन प्रयोग किया है जो कि 34hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा इसका 4 व्हील ड्राइव सिस्टम इसे हर तरह के जगहों पर आसानी से ड्राइव करने की सुविधा प्रदान करता है।

Polaris Sportsman के साथ कंपनी रोड साइड एसिस्टेंस और 1 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी प्रदान कर रही है। इसे ट्रैक्टर की श्रेणी में शामिल किया गया है और ये भारत में बेचे जाने वाले ट्रैक्टरों के सभी मानकों को पूरा करता है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इसका प्रयोग देश के कृषी क्षेत्र से जुड़े लोगों द्वारा किस तरह से किया जाता है। हालांकि विदेशों में इसका चलन खूब है।

Next Stories
1 Coronavirus Epidemic: क्या सच में इस भयावह बीमारी से सुरक्षित रखेगी चीन की यह एसयूवी Geely Icon, जानिए तकनीक और फीचर्स से लेकर पूरी डिटेल
2 नई BS6 Mahindra Bolero लांच को पूरी तरह है तैयार! टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक, होंगे ये खास बदलाव
3 Maruti Baleno: मारुति की प्रीमियम हैचबैक पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, 27kmpl का देती है माइलेज, देखें खरीदने पर कितना होगा फायदा?
ये पढ़ा क्या?
X