ताज़ा खबर
 

Piaggio Vs Suzuki: Aprilia SXR 125 या Burgman Street 125 जानिए कौन है कीमत और फीचर्स में बेस्ट

Piaggio Vs Suzuki में कौन मारेगा बाजी, जानिए Aprilia SXR 125 या Burgman Street 125 कौन है हर मामले में आगे।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 29, 2021 3:34 PM
Piaggio Aprilia SXR 125 vs Suzuki Burgman Street 125 Know who is best in features specifications and pricePiaggio Vs Suzuki जानिए कौनसा स्कूटर है बेस्ट। (फोटो PIAGGIO SUZUKI)

इटली की वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो ने भारत में अपना नया टू-व्हीलर लॉन्च कर दिया है जिसका नाम Aprilia SXR 125 है। इस स्कूटर को लुक और डिजाइन के हिसाब से देखने पर ये एक प्रीमियम लुक देता है।

इस स्कूटर के लॉन्च होने के बाद माना जा रहा है कि ये सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 को टक्कर देगा। ये दोनों अलग अलग प्राइस रेंज के हैं लेकिन दोनों ही स्कूटर 125 सीसी के हैं तो आइए देख लेते हैं कौन सा स्कूटर है बेस्ट।

Aprilia SXR 125 स्कूटर में कंपनी ने 125 सीसी का इंजन लगाया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। ये इंजन 9.4 बीएचपी की पावर और 9.2 एनएम का टार्क जनरेट कर सकता है। कंपनी ने इस स्कूटर को लग्जरी फील देने के लिए कई फीचर्स लोड किए हैं जिसमें नई हैडलाइट्स, बडी और आरामदायक सीट, मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स से लैस किया है।

खराब सड़कों पर भी बेहतर राइड के लिए इमसें एडजस्ट होने वाले रियर सस्पेंशन, के अलावा सीबीएस और डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर में 7 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है। कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 1,14,994 है।

Suzuki Burgman Street 125 के फीचर्स का बात करें तो ये भारत का पहला ऐसा स्कूटर है जिसमें किसी कंपनी ने डिजिटल इंस्टूमेंट कंसोल दिया है। कंपनी ने राइडर के आराम का ध्यान रखते हुए इसको चौड़ी सीट वाला बनाया है।

(ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

स्कूटर में हैड लाइट और टेल लाइट दोनों में एलईडी का यूज किया गया है। राइडर के अलावा सामान रखने के लिए इसमें सीट के नीचे 21.5 लीटर की स्टोरेज दी गई है। साथ ही फोन चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट का फीचर भी दिया गया है।

इस स्कूटर के इंजन की बात करें तो समें 124.3 सीसी वाला 4 स्ट्रोक इंजन दिय गया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर बेस्ड है। ये इंजन 8.6 बीएचपी की पावर और 10.2 एनएम का टार्क जनरेट कर सकता है।

फ्रंट व्हील में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस स्कूटर मंो 5.6 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है। सुजुकी का ये बर्गमैन स्कूटर भारत में 95,476 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है।

Next Stories
1 देश की टॉप 3 बजट बाइक्स जो देती हैं कम कीमत में 90 Kmpl तक का दमदार माइलेज
2 Maruti Suzuki WagonR खरीदें मात्र 1 लाख में, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
3 Bajaj Avenger खरीदें मात्र 43 हजार में, मिलेगी 12 महीनों की वारंटी, जानिए कहां और कैसे
यह पढ़ा क्या?
X