ताज़ा खबर
 

महिंद्रा की इस कंपनी ने लॉन्च किया 3 पहिए वाला स्कूटर, जानिए फीचर्स

Peugeot Metropolis: प्यूजो मेट्रोपोलिज की एक और खास बात है कि इमरजेंसी ब्रेकिंग के दौरान लाइट अपने आप ब्लिंक करने लगती हैं। मेट्रोपोलिज अपनी तरह का दुनिया का पहला स्कूटर है।

प्यूजो मेट्रोपोलिज को लॉन्ग डिस्टेंस के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी सीट को भी उसी तरीके से डिजाइन किया गया है।

Mahindra की कंपनी प्यूजो ने अपना नया मेट्रोपोलिज 3 पहिए वाला स्कूटर लॉन्च कर दिया है। 3 पहिए वाले मेट्रोपोलिज की खास बात रोड पर इसकी पकड़ है। इसका फ्रंट काफी चौड़ा है तो इसके फ्रंट में 2 हैडलाइट दी गई हैं। इसके अलावा इसमें विंड स्क्रीन भी दी गई है। विंड स्क्रीन पर कंपनी का लोगो दिया गया है। मेट्रोपोलिज का लुक एकदम अलग है यह हर तरीके से दूसरे पारंपरिक स्कूटर्स से बिलकुल अलग दिखाई दे रहा है। जितना इस स्कूटर का लुक आकर्षक है वैसे ही इस स्कूटर की पावर भी अलग है।

इस स्कूटर में 400CC का दमदार इंजन दिया गया है। इसका ये दमदार इंजन 35bHP की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसका टॉर्क 38 न्यूटन मीटर का है। इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दिया गया है। यह स्कूटर दमदार पावर के साथ आया है तो इसमें ब्रकिंग का भी खास ख्याल रखा गया है। इसे तेज चलते हुए आसानी से रोका जा सके इसके लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है।

प्यूजो मेट्रोपोलिज की एक और खास बात है कि इमरजेंसी ब्रेकिंग के दौरान लाइट अपने आप ब्लिंक करने लगती हैं। मेट्रोपोलिज अपनी  तरह का दुनिया का पहला स्कूटर है। इसमें स्विच फीचर दिया गया है। प्यूजो मेट्रोपोलिज में स्विचेबल ट्रेक्शन दिया गया है। इसमें सेफ्टी और सहूलियत के लिए खास फीचर दिया गया है। इसमें दो राइडिंग मोड दिए गए हैं। पहला मोड है अर्बन, दूसरा मोड है स्पोर्ट। इन दोनों मोड्स का इस्तेमाल राइडर अपनी सुविधा के अनुसार कर सकता है।

प्यूजो मेट्रोपोलिज को लॉन्ग डिस्टेंस के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी सीट को भी उसी तरीके से डिजाइन किया गया है। लॉन्ग ड्रॉइव पर जाने पर इस पर दिक्कत नहीं होगी। लॉन्ग ड्राइव पर जाते वक्त आपका मोबाइल चार्ज रहे इसका भी इंतजाम किया गया है, इसमें USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।  अभी इस स्कूटर को चीन में लॉन्च किया गया है। इसके भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App