ताज़ा खबर
 

3 पहिए वाला स्कूटर भारत में हो सकता है लॉन्च, दमदार इंजन के साथ ये हो सकती है कीमत

Peugeot Metropolis 400: Peugeot महिंद्रा 2 व्हीलर के साथ काम कर रही है। इस स्कूटर को ब्लैक, ग्रे, व्हाइट और रेड कलर में लॉन्च किया जा सकता है। इसका इंजन 7,000rpm पर 35.6bHP की पावर देता है।
इसमें लग्जरी कारों की तरह कीलैस स्टार्टिंग का फीचर दिया गया है।

ऑटोमोबाइल कंपनी प्यूगेट भारत में अपना स्कूटर लॉन्च कर सकती है। इस स्कूटर की सबसे खास बात है कि इसमें 3 पहिए दिए गए हैं। इसके अलावा इसका इंजन भी बहुत दमदार दिया गया है। इसमें 400cc का इंजन दिया गया है। इस स्कूटर का नाम प्यूगेट मेट्रोपोलिस 400 है। यह स्कूटर आम स्कूटर्स से बिलकुल अलग होगा। एक और खास बात है कि इसके तीनों टायर्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है। ऐसे में इसे राइड करना आसन होगा क्योंकि इसमें राइडर को बैलेंस मिलता है। आपको बता दे कि Peugeot महिंद्रा 2 व्हीलर के साथ काम कर रही है। इस स्कूटर को ब्लैक, ग्रे, व्हाइट और रेड कलर में लॉन्च किया जा सकता है।

इंजन: इंजन की बात करें तो Peugeot Metropolis 400 में 400cc का दमदार इंजन मिलेगा। इसका इंजन 7,000rpm पर 35.6bHP की पावर देता है। साथ ही इसका टॉर्क 28.1 न्यूटन मीटर का है। इसमें 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। इस स्कूटर को पहले ही कई देशों में लॉन्च किया जा चुका है। साथ ही इस स्कूटर में सेमी डिजिटल मीटर दिया है। इसकी टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में मेंटेनेंस फ्री बैटरी, एनालॉग स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, टेम्परेटर, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल फ्यूल गेज, लो फ्यूल गेज, लो फ्यूल वार्निंग, सर्विस रिमाइंडर, लो ऑयल इंडिकेटर, वो बैटरी इंडिकेटर जैसे ढ़ेरों फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात करें तो Peugeot Metropolis 400 की कीमत करीब 2.5 लाख रुपए हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी सही कीमत के बारे में कोई भी जानकरी नहीं दी है, वैसे जल्द ही इसकी कीमत के बारे में भी पता चल जाएगा। इसका वजन करीब 258 किलो है।

इसमें लग्जरी कारों की तरह कीलैस स्टार्टिंग का फीचर दिया गया है। इसकी डिक्की भी कार की तरह खुलेगी। इसके अलावा इसमें टायर प्रेशर सेंसर दिए गए हैं। दूसरे स्कूटर्स की तुलना में इसमें बड़े मिरर दिए गए हैं। इसमें पार्किंग के लिए अलग से ब्रेक का एक बटन भी दिया गया है। इसमें ऑटोमेटिक लॉकिंग का सिस्टम दिया गया है। सिगरेट जलाने या फोन चार्ज करने के लिए 12 वोल्ट का डीसी सॉकेट भी दिया गया है। स्कूटर में फुल एलईडी लाइट्स दी गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App