ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में 2.80 लाख रुपए की है बजाज पल्सर RS200 जैसी बाइक, ये हैं फीचर्स

कंपनी की वेबसाइट पर इसके टॉर्क के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इंटरनेट पर रिसर्च के बाद पता चला कि इसकी टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

इसके फ्रंट में डुअल डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक।

कुछ दिन पहले हमने आपको बताया था कि एक कंपनी ने पाकिस्तान में बुलेट को केवल 70CC के इंजन के साथ लॉन्च किया है। अब पाकिस्तान में एक और बाइक लॉन्च की गई है जो बिलकुल पल्सर RS 200 जैसी है। इस बाइक को पाकिस्तान में एक चीनी कंपनी झोंगसेंग ने लॉन्च किया है। इस बाइक को पाकिस्तान में एक पाकिस्तानी कंपनी सिगमा मोटरस्पोर्ट्स द्वारा इंपोर्ट और सेल किया जाएगा। इस बाइक का असली नाम लॉयन 150 है। बजाज पल्सर को भारत के अलावा कई दूसरे देशों में भी सेल किया जा रहा है बावजूद इसके इस कंपनी ने पाकिस्तान में इस कंपनी ने इसकी कॉपी लॉन्च कर दी है।

फीचर्स Sigma Lion 150: सिगमा लॉयन 150 में 150cc का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। इसमें 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक इसका माइलेज 25 किलोमीटर प्रति लीटर का है। इस बाइक की वारंटी 1,500 किलोमीटर की है। इसे ब्लैक, रेड, ब्लैक-ऑरेंज, ब्लैक-ग्रीन और पीले रंग में खरीदा जा सकता है। कंपनी की वेबसाइट पर इसके टॉर्क के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इंटरनेट पर रिसर्च के बाद पता चला कि इसकी टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में डुअल डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक। इसमें एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) नहीं दिया गया है। जबकि Bajaj Pulsar RS200 में सिंगल चैनल के साथ ABS दिया गया है। इस बाइक का पीला रंग बिलकुल Bajaj Pulsar RS200 जैसा लगता है। कंपनी इस बाइक की वारंटी तो दे रही है लेकिन वारंटी सिर्फ इतनी है कि अगर दिल्ली से मुंबई जाया जाए तो रास्ते में ही बाइक की वारंटी खत्म हो जाएगी। आपको बात दें कि पाकिस्तान में पहले जिस बाइक को 70 सीसी की बुलेट बताकर लॉन्च किया गया था उसका डिजाइन भी भारत में बंद हो चुकीं दो बाइक से मैच करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App