ताज़ा खबर
 

Bullet Bike: यहां केवल 24,000 रुपए में बिक रही है नई बुलेट! जानिए क्यों

Pakistan Road Prince Bullet Digital 70 Price in Pakistan: पाकि‍स्‍तान की रोड प्रिंस बुलेट डि‍जि‍टल 70 में 70 सीसी, एयर-कूल्‍ड इंजन लगा है, जि‍सके साथ चार स्‍पीड गि‍यरबॉक्‍स है। यह इंजन 5 bHP की पावर देता है और 5.4 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

बुलेट के दीवाने इसका नाम सुनते ही मुस्कराने लगते हैं, दरअसल इसकी दीवानगी ही अलग है। हालांकि इसकी कीमत के चलते यह सभी के बजट में नहीं होती, हां लेकिन जो इसे खरीदने की क्षमता रखते हैं वह इसका मोह नहीं छोड़ पाते। चलिए बात करते हैं सस्ती बुलेट की। बुलेट का नाम भारत ही नहीं पड़ोसी देश पाकि‍स्‍तान में भी देखा जाता है। पाकि‍स्‍तान में टू-व्‍हीलर ब्रांड रोड प्रिंस, 70 CC की मोटरसाइकि‍ल को बुलेट डि‍जि‍टल 70 नाम से बेच रही है। इंडि‍यन करंसी के हि‍साब से इसकी कीमत 24 हजार रुपए है। हालांकि‍, पाकि‍स्‍तानी बुलेट में रॉयल एनफील्‍ड जैसा कुछ भी नहीं है।

पाकि‍स्‍तान की रोड प्रिंस बुलेट डि‍जि‍टल 70 में 70 सीसी, एयर-कूल्‍ड इंजन लगा है, जि‍सके साथ चार स्‍पीड गि‍यरबॉक्‍स है। यह इंजन 5 bHP की पावर देता है और 5.4 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। अगर भारत में बि‍कने वाले टू-व्‍हीलर में लगे सबसे छोटे इंजन की बात करें तो वह टीवीएस स्‍कूटी पेप प्‍लस है जो कि‍ इतनी ही पावर की है।

ये है पाकिस्तान की बुलेट!

रोड प्रिंस की बुलेट ने भारत की Royal Enfield बुलेट का नाम ही कॉपी नहीं कि‍या बल्‍कि इसे देखकर देश की दो अन्‍य मोटरसाइकि‍ल्‍स की पहचान की जा सकती है। बुलेट डि‍जि‍टल 70 का फ्रंट हीरो होंडा CD100 की याद दि‍लाएगा। वहीं, इसके पीछे का हि‍स्‍सा देखने में बजाज Byk जैसा है। खास बात ये है कि दोनों बाइक्‍स भारत में बंद हो चुकी हैं।

असली रॉयल एनफील्ड की बात करें तो रॉयल एनफील्‍ड बुलेट ES 350 में 346 सीसी, सिंगल सि‍लेंडर, 4 स्‍ट्रोक, ट्वीनस्‍पार्क, एयरकूल्‍ड इंजन लगा है, जो 19.8 bhp पावर और 28 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी शुरुआती कीमत 1.13 लाख रुपये है। कीमत और पावर के मामले में पाकिस्तानी बुलेट असली बुलेट के सामने कहीं भी नहीं ठहरता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App