ताज़ा खबर
 

One Electric Motorcycles: आ रही है सबसे फास्टेस्ट मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल KRIDN! कीमत होगी इतनी

One Electric Motorcycles ने अपनी इस नई KRIDN मोटरसाइकिल में भारत में ही बने कंपोनेंट्स का प्रयोग किया है। इस बाइक में मुंजाल सोवा के सस्पेंशन, CEAT के टायर और FIEM इंडस्ट्रीज के लाइटिंग का प्रयोग किया गया है।

One Electric Motorcycles, KRIDN Electric Motorcycle, Fastest electric bike in india, made in india electric bike, KRIDN Electric Bike priceयह मेड इन इंडिया बाइक है, और इसमें सभी घरेलू कंपोनेंट का प्रयोग किया गया है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खासकर दोपहिया सेग्मेंट में एक से बढ़कर एक कंपनियां वाहनों को पेश करने में लगी है। अब One Electric Motorcycles नामक कंपनी ने देश में नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल KRIDN को लांच करने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार इस बाइक को अक्टूबर महीने में बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है।

कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक को 2 + 1 साल की वारंटी के साथ 1.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) में लॉन्च करने की योजना बनाई है। ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों में विदेशों से आयात किए गए कंपोनेट्स का प्रयोग करती है। लेकिन इस बाइक का निर्माण पूरी तरह से भारत में किया गया है और यह मेड इन इंडिया बाइक है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक के पहले बैच का प्रोडक्शन अक्टूबर महीने में शुरू कर दिया जाएगा और शुरूआती दौर में इस बाइक को चार शहरों में लांच किया जाएगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली एनसीआर, बेंग्लुरू, चेन्नई और हैदराबाद में इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। KRIDN इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने हाई स्पीड बैटरी पैक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है।

यह बाइक 95 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है, जो कि अब तक भारतीय बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक बाइक्स में से सबसे फास्ट बाइक है। इसके अलावां यह बाइक 165Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि रोजाना 100 किलोमीटर तक की ड्राइव करने वालों के लिए यह बाइक सबसे बेहतर विकल्प साबित होगी।

इसके अलावां कंपनी एक एंट्री लेवल मॉडल पर भी काम कर रही है, जिसकी टॉप स्पीड 75 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी, इसमें 2 kW का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया जाएगा। इस मॉडल की सबसे खास बात यह होगी कि इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम हो सकती है। KRIDN इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने मुंजाल सोवा के सस्पेंशन, CEAT के टायर और FIEM इंडस्ट्रीज के लाइटिंग का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें इन हाउस तैयार किए गए चेचिस को भी शामिल किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Maestro Edge 110 नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच, फीचर्स और कीमत के साथ जानें क्या हुआ है बदलाव
2 Maruti Dzire से लेकर Honda Amaze तक, यह हैं देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग सिडान कारें! शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये
3 Hyundai Santro से लेकर Grand i10 तक! इन कारों पर मिल रही है पूरे 60,000 रुपये तक की छूट, जानें क्या है ऑफर
IND vs AUS 3rd ODI
X