ताज़ा खबर
 

महिंद्रा थार के दीवाने हुए उमर अब्दुल्ला, कहा- पहाड़ों पर ले जाऊंगा, पिता फारुक अब्दुल्ला को बिठा की टेस्ट ड्राइव

उमर ने गाड़ी की टेस्ट ड्राइव भी की थी और श्रीनगर शहर में एक राउंड लगाया था। उनके साथ कार में पिता फारुक अब्दुल्ला भी मौजूद थे। उमर अब्दुल्ला को कारों का शौकीन माना जाता है।

mahindra thar new model, omar abdullahमहिंद्रा थार के नए मॉडल के साथ उमर अब्दुल्ला

महिंद्रा की नई लॉन्च थार को जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला भी गाड़ी के मुरीद बन गए हैं। यहां तक कि उन्होंने पिता फारुक अब्दुल्ला को बिठाकर गाड़ी की टेस्ट ड्राइव भी की है। ट्विटर पर टेस्ट ड्राइव की तस्वीरें शेयर करते हुए उमर अब्दुल्ला ने लिखा है, ‘क्या शानदार गाड़ी है। शॉर्ट ड्राइव में मुझे मजा आया और मैं लॉन्ग ड्राइव के लिए इंतजार नहीं कर सकता। जब पहाड़ों पर बर्फ पड़ेगी।’ अब्दुल्ला की इस तारीफ पर आनंद मंहिंद्रा ने भी जवाब देते हुए लिखा है कि आपकी यह टिप्पणी बड़ी तारीफ है। दरअसल श्रीनगर में महिंद्रा की एक डीलरशिप में फारुक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर को थार की लॉन्चिंग के मौके पर बुलाया गया था।

इसी दौरान उमर ने गाड़ी की टेस्ट ड्राइव भी की थी और श्रीनगर शहर में एक राउंड लगाया था। उनके साथ कार में पिता फारुक अब्दुल्ला भी मौजूद थे। उमर अब्दुल्ला को कारों का शौकीन माना जाता है। महिंद्रा थार को लेकर लोगों में जोरदार उत्साह देखने को मिल रहा है। 2 अक्टूबर को गाड़ी की लॉन्चिंग के बाद से 5 तारीख तक महज 4 दिनों में ही 9,000 से ज्यादा लोग कार की बुकिंग करा चुके हैं। यह स्थिति तब है, जब देश के महज 18 शहरों में ही अभी इसकी बुकिंग हो रही है।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के मुताबिक थार की लॉन्चिंग के बाद से 36,000 लोग इसके बारे में जानकारी ले चुके हैं। आने वाले दिनों में कंपनी को बंपर बुकिंग की उम्मीद है। फिलहाल 18 शहरों में ही बुकिंग की सुविधा है, लेकिन कंपनी ने 10 अक्टूबर तक इसे 100 शहरों तक करने का प्लान बनाया है। थार 2020 की शुरुआती कीमत 9.80 लाख रुपये रखी गई है। इसकी कैपेबिलिटी पुरानी कार जितनी ही है, लेकिन इसके केबिन समेत लुक में कंपनी ने बड़े बदलाव किए हैं।

कंपनी ने नई थार को दो मॉडल एएक्स और एलएक्स में उतारा है। इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के पावरट्रेन के विकल्प उपलब्ध हैं। एसयूवी का डिजाइन और इंजीनियरिंग पूरी तरह से भारत में ही की गई है। इसे कंपनी के नासिक संयंत्र में तैयार किया जायेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मारुति सुजुकी Brezza ने बिखेरा जलवा, 5.5 लाख के पार हुई बिक्री, पेट्रोल वैरिएंट की भी खूब है मांग
2 पुरानी कार खरीदनी है तो कुछ दिनों का करें इंतजार, कम दाम में मिल सकती है बढ़िया गाड़ी, जानिए कैसे
3 टॉप 10 कारों में अकेले मारुति सुजुकी की 7 गाड़ियां, स्विफ्ट कार ने सितंबर महीने में भी मचाई धूम, Hyundai की तीन कारें शामिल
ये पढ़ा क्या?
X