ताज़ा खबर
 

Ola जल्द लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक कार, कम कीमत में मिलेंगे स्मार्ट फीचर्स और लंबी रेंज

अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा करने के बाद कैब प्रोवाइडर कंपनी ओला जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है।

Ola soon launch its first electric car After electric scooter 1 lakh charging stations will installed across the countryइलैक्ट्रिक कार लॉन्च की तैयारी में ओला। (फोटो- YOUTUBE)

देश में प्रमुख कैब प्रदाता कंपनी बन चुकी ओला (Ola) ने टू-व्हीलर सेक्टर में उतरने की घोषणा करते हुए जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की थी जिसके लिए लगभग सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब ओला ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक और बड़ा धमाका करने जा रही है जिसमें ये कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसको अगली छमाही में पेश किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं जिसके बाद कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार पर काम करना शुरु कर दिया है। आधिकारिक तौर पर इस कंपनी ने अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन जल्द ही इसके बारे में घोषणा की जाएगी।

ऑटोमोबाइल सेक्टर की खबरें बताने वाली एक वेबसाइट Autocar India की रिपोर्ट्स के सूत्रों के मुताबिक ओला अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बनाने वाली है। जिसका डिजाइन भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया जाएगा। लेकिन ओला की इस कार में वो तमाम फीचर्स होंगे जो एक बजट कार में अक्सर कंपनियों की तरफ से नहीं दिए जाते हैं। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

ये एक कॉम्पेक्ट सिटी कार होगी जिसकी कीमत के बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है लेकिन कहा ये भी जा रहा है कि ये कार मिडिल क्लास के बजट के मुताबिक ही होगी। ओला अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के लिए बेंगलुरु में अपना क वैश्विक डिजाइन सेंटर तैयार करने की योजना पर कार कर रही है जिसमें जिसमें मॉडल से लेकर कार की बॉडी मेकिंग और फिनिशिंग सब शामिल होगी। ।

भारत में इलेक्ट्रिक कार के सामने आने वाली सबसे बड़ी परेशानी है चार्जिंग नेटवर्क की कमी जिसको ध्यान में रखते हुए ओला देशभर में एक लाख इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट लगाने वाली है जिससे उसके स्कूटर और कार को चार्ज करने में आसानी मिलेगी।

चार्जिंग प्वाइंट लगाने की इस योजना में ओला का लक्ष्य अगले 5 वर्षों के अंदर पूरे भारत में हाइपरचार्ज नेटवर्क को स्थापित करने का है। जिसको लेकर कंपनी ने घोषणा की है कि वो देश के 400 शहरों में 1 लाख चार्जिंग स्टेशन का सेटअप लगाएगी।

Next Stories
1 Maruti Celerio की बिक्री में आई गिरावट, यहां 3 लाख रुपये से भी कम में मिल रही ये कार
2 Tesla कार में जल्द मिलेगा ये अपडेट, एलन मस्क का दावा-घूम जाएगा आपका दिमाग
3 Hero MotoCorp ने लॉन्च किया वर्चुअल शोरूम, ग्राहक घर बैठे देखकर खरीद सकेंगे मनपसंद बाइक और स्कूटर
यह पढ़ा क्या?
X