ताज़ा खबर
 

Ola ने दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु सहित 21 शहरों के एयरपोर्ट पर कैब सर्विस शुरू किया! बुकिंग करने से पहले जान लें यह जरूरी नियम

Ola ने देश के 21 शहरों में एयरपोर्ट पर फिर से कैब सर्विस को शुरू कर दिया है। लेकिन कैब सर्विस का लाभ उठाने के लिए कैब चालक और यात्री दोनों के लिए कुछ जरूरी नियम भी बनाए गए हैं।

Ola Cab service at delhi airport, Ola Airport Cab service, Ola Resume services, Ola at mumbai Airport, Ola At bangluru airport, How to book Ola Online, cab service guideline, Cab service Guideline in LockdownOla ने फिलहाल 21 शहरों में ही कैब सर्विस को शुरू किया है।

Ola Cab Booking Service: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश भर में लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन की घोषणा के बाद ही सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए Ola ने देश भर में अपनी कैब सर्विस को बंद कर दिया था। अब जबकि देश में घरेलू उड़ान एक बार फिर से शुरू हो चुका है तो Ola ने एक बार फिर से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु सहित 21 शहरों में एयरपोर्ट पर कैब सर्विस शुरु कर दिया है।

Ola ने आज जारी किए गए एक बयान में बताया कि, कंपनी ने आज से दिल्ली के इंदिरा गांधी इन्टरनेशनल एयरपोर्ट के साथ ही देश के 21 शहरों में एयरपोर्ट पर कैब सर्विस को शुरू कर दिया है। बता दें कि, बीते कल 25 मई से देश भर में घरेलू उड़ानों को शुरु कर दिया गया है, जिससे यात्रियों को एयरपोर्ट से अपने गंतव्य तक जाने में खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब कैब सर्विस के बहाल होने के बाद यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होगी।

कंपनी ने मीडिया को बताया कि, एयरपोर्ट सर्विस पर लगाए गए कैब ड्राइवर्स को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सरकार द्वारा गाइडलाइंस की पूरी जानकारी दी गई है। कैब चालकों को निर्देशित किया गया है कि वो सभी जरूरी नियमों का पालन करें। राइड के दौरान चालकों को मास्क और ग्लव्स पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा सभी चालकों को ट्रेंप्रेचर चेक अप करवाना अनिवार्य होगा। इसके लिए कंपनी ने स्पेशल स्टॉफ नियुक्त किया है। दिल्ली के अलावा मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु सहित देश में 21 शहरों में सर्विस को शुरु किया गया है।

कैब बुकिंग से पहले जानें यह जरूरी नियम:

– कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए यात्री और कैब चालक दोनों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।
– कैब में राइड के दौरान यात्री और चालक दोनों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
– मास्क न पहनने की दशा में यात्री और कैब चालक दोनों के पास राइड कैंसिल करने की सुविधा होगी।
– यात्री राइड के दौरान केवल कैब की पिछली सीट पर ही बैठ सकते हैं, आगे की सीट पर बैठने की अनुमति नहीं होगी।
– आपके अलावां किसी अन्य को अपना सामान न छूने दें, कैब चालक को भी नहीं।
– कैब में बैठने से पहले अपने हाथों को सैनिटाइजर से साफ करें और कैब से उतरने के बाद भी सैनिटाइज करें।
– कैब के भीतर किसी भी वस्तु, सामान या एक्सेसरीज को हाथ न लगाएं।
– कैब कंपनी ने शेयरिंग राइड बंद कर रखी है।
– चालक को हर राइड के बाद कैब को डिस्इंफेक्ट करना अनिवार्य है।
– एक राइड में केवल दो लोगों को कैब में बैठने की अनुमति होगी।
– कोशिश करें कि पेमेंट के लिए डिजिटल माध्यम का प्रयोग करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown 4.0: हवाई यात्रा को तो मिल गई मंजूरी! लेकिन कितना आसान है अपनी कार से एक राज्य से दूसरे राज्य में सफर करना?
2 Bajaj ला रहा है नई दमदार Pulsar 400! जानिए फीचर्स और तकनीक से लेकर पूरी डिटेल
3 डिजाइन को कॉपी करने में माहिर हैं China की वाहन निर्माता कंपनियां, इस बार Vespa स्कूटर बना चर्चा का विषय!