ताज़ा खबर
 

Ola मुफ्त में दे रही है इमरजेंसी कैब सर्विस! कंपनी ने दिल्ली सरकार से की साझेदारी, करना होगा बस यह काम

Ola की इस नई सर्विस से सामान्य तौर पर लोगों के रूटीन मेडिकल चेक-अप, डायलिसिस, किमो थैरेपी या फिर किसी तरह के इमरजेंसी की स्थिति में लोग कैब सर्विस का लाभ उठा सकेंगे।

Uber cuts 600 jobs in india, Uber laysoff job in india, Uber is cutting 600 jobs in India, coronavirus impact in india, coronavirus cases in india, lockdown 4.0, coronavirus lockdown impact in india, Uber and ola cuts many jobs in india, Cab Service Uber cuts 600 jobs in india,कोरोना वायरस महामारी के कारण लगातार लोग बेरोजगार हो रहे हैं।

OLA Cab Free Service: कैब सर्विस अब हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। लेकिन मौजूदा लॉकडाउन की स्थिति में कैब सर्विस पहले जैसी सामान्य नहीं रह सकी है। देश की प्रमुख कैब सर्विस कंपनी Ola ने आज घोषणा कि है कि वो दिल्ली राज्य सरकार के साथ एक साझेदारी के तहत आम नागरिकों को मेडिकल सर्विसेज के लिए मुफ्त कैब सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि किसी भी नॉन COVID-19 चिकित्सा के लिए नागरिक कैब सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए उन्हें 102 नंबर पर कॉल डायल कर सूचना देनी होगी। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम रोगी को मुफ्त में अस्पताल ले जाने के लिए एक Ola टैक्सी आवंटित करेगी। इस सर्विस के लिए कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।

बता दें कि कंपनी नॉन COVID-19 चिकित्सा के लिए अपनी सर्विसेस उपलब्ध करवा रही है। सामान्य तौर पर लोगों के रूटीन मेडिकल चेक-अप, डायलिसिस, किमो थैरेपी या फिर किसी तरह के इमरजेंसी की स्थिति में लोग कैब सर्विस का लाभ उठा सकेंगे। कंपनी का कहना है कि इस सर्विस में मुस्तैद किए गए सभी कैब सर्विस प्रोवाइडर्स यानी चालकों को सैनेटाइजेशन का खास ख्याल रखने को निर्देशित किया गया है।

इन कैब चालकों को सैनेटाइजर, मास्क और अन्य जरूरी इक्यूपमेंट मुहैया कराए गए हैं और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए सभी गाइडलाइंस को फॉलो किया जा रहा है। यह सुविधा Ola और दिल्ली राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय के साझा तत्वाधान में दी जा रही है। फिलहाल इस सर्विस को अभी दिल्ली में ही शुरू किया गया है। इससे पहले बैंग्लुरू में भी Ola इस तरह के इमरजेंसी मेडिकल कैब सर्विस की शुरूआत कर चुकी है, जो कि रोगी को अस्पताल पहुंचाने का काम कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना के खिलाफ Maruti का बड़ा कदम! मई के अंत तक सप्लाई करेगी 10,000 वेंटिलेटर्स
2 ऑटो रिक्शा चालक के इस आइडिया से प्रभावित हुए आनंद महिंद्रा! अब कंपनी के रिसर्च टीम में करना चाहते हैं शामिल
3 Lockdown Effect: देश के ऑटो सेक्टर पर कोरोना का कहर! ‘पिछले 30 साल में नहीं देखा ऐसा मंजर, पूरे महीने में नहीं बिकी 1 भी गाड़ी’
ये पढ़ा क्या?
X