लोगों को खूब पसंद आ रहा ये  इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी का दावा दो दिन में बेची 1100 करोड़ रुपये की यूनिट, पढ़ें पूरी डिटेल

देश में इलेक्ट्रिक व्हील की तेजी से बढ़ती मांग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस कंपनी ने मात्र 2 दिन में 1100 करोड़ रुपये की यूनिट बेच दी।

Ola S1 and Ola S1 Pro electric scooters
महज 2 दिन में लोगों ने खरीद ली इस स्कूट की 1100 करोड़ रुपये की यूनिट, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल। (फोटो-OLA)

देश के इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 और एस1 प्रो ने लॉन्च होते ही सफलता के झंड़े गाड़ने शुरू कर दिए हैं। जिसका सबूत है दो दिन में हुई इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री।

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने इन दोनों स्कूटर की सफलता को सोशल मीडिया पर साक्षा करते हुए लिखा कि कंपनी ने सिर्फ दो दिन में 1,100 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री की है।

कंपनी ने ओला एस1 और ओला एस1 प्रो की बुकिंग प्रोसेस को 15 सितंबर के दिन शुरू किया था जो 16 सितंबर तक चली थी। जिसमें पहले दिन कंपनी ने 600 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 500 करोड़ रुपये के स्कूटर बेचे हैं।

यानी की कंपनी ने हर सेकेंड में लगभग 4 ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेचा है। अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की सफलता पर ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि  “ईवी युग का दूसरा दिन पहले दिन से भी बेहतर था जिसमें कंपनी ने 2 दिनों में 1100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया है। शॉपिंग विंडो 1 नवंबर को फिर से खुलेगी अगर आपने इसको बुक नहीं किया है तो अभी रिजर्व करें।”

अगर आप भी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जान लीजिए इसकी कीमत फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

ओला एस1 में भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई फीचर्स दिए गए हैं। इसमें कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ एक साथ इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है।

इसके अलावा, रिवर्स मोड, क्रूज कंट्रोल, फास्ट चार्जिंग भी मौजूद है। इसके साथ ही स्कूटर में बिल्ट-इन स्पीकर और वॉयस कमांड फीचर भी मिलता है। इसमें तीन राइडिंग मोड (नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर) भी दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

ओला एस1 की पावर, रेंज और बैटरी की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 3.9 kWh क्षमता वाला बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी को ओला सुपरचार्जर के जरिए महज 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है। नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर इस बैटरी को चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

ओला इलेक्ट्रिक का इस स्कूटर की रेंज को लेकर दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 150 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है। जिसमें आपको मिलती है 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड।

कंपनी ने इस स्कूटर में लोगों के राइडिंग स्टाइल को देखते हुए तीन राइडिंग मोड दिए हैं जिसमें पहला मोड नॉर्मल, दूसरा मोड स्पोर्ट और तीसरा मोड हाइपर है। इसके अलावा स्कूटर में क्रूज कंट्रोल, रिवर्स गियर और बड़े बूट स्पेस का फीचर दिया गया है।

इस स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो ओला एस 1 की कीमत 99,999 रुपये है और ओला एस 1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये है। लेकिन दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही FAME।। सब्सिडी के बाद ओला एस 1 की कीमत 85,099 रुपये हो जाती है।(

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट