ताज़ा खबर
 

Ola के चेयरमैन Bhavish Aggarwal ने लॉन्च से पहले दिखाई Electric Scooter के 3 फीचर्स की झलक, पढ़ें पूरी डिटेल

भारत में Ola अपने पहले Electric Scooter को जल्द लॉन्च करने वाली है लेकिन उससे पहले कंपनी के चेयरमैन Bhavish Aggarwal ने इस स्कूटर की तीन प्रमुख खासियतों को शेयर किया है।

Ola के चेयरमैन Bhavish Aggarwal ने दिखाए पहले Electric Scooter ने लॉन्च से पहले दिखाई के तीन प्रीमियम फीचर्स। (फोटो-OLA ELECTRIC)

देश में प्रमुख कैब प्रदाता कंपनी Ola जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। लेकिन इस स्कूटर के लॉन्च से पहले ही कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस स्कूटर के कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को दर्शाती कुछ फोटो शेयर की हैं।

भाविश ने ये फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं जिसमें इस स्कटूर की तीन प्रमुख फीचर्स को दर्शाया गया है। जिसमें इस स्कूटर के हैडलाइन, इंडिकेटर और सीट की तस्वीर दिखाई गई है। जिसमें इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत होने वाली है इसका बूट स्पेस।

इस स्कूटर के फोटो और फीचर्स की जानकारी सामने आने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर को अगस्त में लॉन्च करने वाली है। ओला के चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने जिन तीन तस्वीरों को साझा किया है उसमें कंपनी का दवा है कि ये स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी रेंज में सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाला स्कूटर है।

दूसरी तस्वीर में बताया गया है कि बूट स्पेस के साथ ये स्कूटर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लेस होगा जिसमें ऐप बेस्ट की लेस एक्सेस मिलेगा। जिसका मतलब है कि ऐप के माध्यम से इस स्कूटर को ऑन और ऑफ किया जा सकेगा। (ये भी पढ़ेंदेश की टॉप 3 बाइक जो देती हैं कम कीमत में 104 kmpl तक की माइलेज)

जारी की गई तीसरी तस्वीर के मुताबिक ये स्कूटर अपनी कैटेगिरी में सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज देने वाला साबित होगा। माना जा रहा है कि ये स्कूटर 240 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा।

ओला ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और पावर को लेकर किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन कंपनी बीते अप्रैल में देश के 400 शहरों में 1 लाख हाइपर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की घोषणा कर चुकी है।

जिसमें से 5 हजार स्टेशन कंपनी 2021 में देश के 100 शहरों में लगाने वाली है। कंपनी ने इस पूरे प्रोजेक्ट के लिए आने वाले पांच सालों में लगभग 150 करोड़ रुपये को निवेश करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

कंपनी द्वारा इस स्कूटर को लेकर किए जा रहे दावे के मुताबिक अगर ये स्कूटर 240 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होता है तो इसका सीधा मुकाबला सिंपल एनर्जी के सिंपल वन स्कूटर से होना तय माना जा रहा है जिसकी ड्राइविंग रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर की रेंज देता है।

Next Stories
1 Maruti Dzire या Hyundai Aura, 6 लाख के बजट में कौन है बेस्ट फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट सेडान
2 25 हजार में खरीदें Hero maestro Edge, 65 kmpl माइलेज के साथ मिलेगी मनी बैक गारंटी
3 32 kmpl माइलेज वाली Maruti WagonR खरीदें 1.2 लाख में, पसंद न आने पर कंपनी में करें वापस
ये पढ़ा क्या?
X