ताज़ा खबर
 

OLA के ड्राइवर इस शहर में कर रह थे कंपनी से ही धोखाधड़ी, 500 फर्जी सिम कार्ड के साथ 3 कार और 16 मोबाइल फोन जब्त कर पुलिस ने भेजा जेल!

इन चालकों के पास से दो एसयूवी सहित एक कार, 500 सिम कार्ड, दो आईडी कार्ड, कार्ड प्रिंटर, एक लैपटॉप और 16 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। बता दें, ये मामला बेंगलूरु का है।

ola cabक्रेंद्र सरकार ने वाहन से जुड़े सभी दस्तावेजो की वैद्यता को 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है

कैब सर्विस प्रदाता OLA और UBER को लेकर पहले भी कई तरह के धोखाधड़ी के मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन इस बार सेंट्रल क्राइम ब्रांच पुलिस ने चार ओला कैब चालकों को अपनी कंपनी को ही धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बता दें, ड्राइवरों ने फर्जी मैप के लिए एक एप्लिकेशन का उपयोग किया था। जिसके द्वारा ही वह अपने वाहनों को चलाया करते थे। पुलिस ने खुलासा किया कि ये ड्राइवर कभी भी अपनी लोकेशन से बाहर कैब का इस्तेमाल नहीं करते थे।

पुलिस के अनुसार इन चालकों ने झूठे नामों पर 500 से अधिक सिम कार्ड खरीदे हैं, और इन सिम कार्ड का ग्राहकों से कैब बुक करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। इन चालकों के पास से दो एसयूवी सहित एक कार, 500 सिम कार्ड, दो आईडी कार्ड, कार्ड प्रिंटर, एक लैपटॉप और 16 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। ये मामला बेंगलूरु का है।

बता दें, कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश भर में लॉकडाउन के बाद Ola ने अपनी कैब सर्विस को बंद कर दिया था। अब जबकि देश में घरेलू उड़ान एक बार फिर से शुरू हो चुका है तो Ola ने एक बार फिर से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु सहित 21 शहरों में एयरपोर्ट पर कैब सर्विस शुरु कर दिया है।  कैब चालकों को निर्देशित किया गया है कि वो सभी जरूरी नियमों का पालन करें। राइड के दौरान चालकों को मास्क और ग्लव्स पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा सभी चालकों को ट्रेंप्रेचर चेक अप करवाना अनिवार्य होगा।

इसके अलावा Ola अब इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में भी अपने कदम रखने जा रहा है। Ola Electric ने घोषणा की है कि वो जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करेगा। कंपनी ने अपने इस नए प्रोजेक्ट के लिए ऐम्स्टर्डैम (Amsterdam) बेस्ड कंपनी Etergo BV का अधिग्रहण किया है जो कि इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माण में लंबे समय से सक्रिय है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Bolero से लेकर Scorpio तक पर कंपनी दे रही है 100% लोन की सुविधा, आज ही खरीदें कार और 2021 से शुरू करें EMI!
2 Hyundai की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Creta का 7 सीटर वर्जन भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान आया नजर, देखें कीमत और फीचर्स की डिटेल
3 Tata Nexon से लेकर Harrier और Tiago तक पर कंपनी जून में दे रही है भारी डिस्काउंट, देखें आपके बजट की कार पर क्या है ऑफर?
यह पढ़ा क्या?
X