ताज़ा खबर
 

Ola ने 160 और UBER ने 34 शहरों में शुरू की सर्विस! कैब बुक करने से पहले जान लें यह जरूरी नियम नहीं तो राइड हो जाएगी कैंसिल

Ola ने देश के 160 शहरों में और Uber ने कुल 34 शहरों में अपने कैब सर्विस को शुरू किया है। यह सर्विस रेड और कैंटोनमेंट जोन में शुरू नहीं किए गए हैं। इन सेवाओं को स्थानीय प्रशासन की अनुमति के अनुसार ही शुरू किया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनियों ने कैब बुकिंग के नियमों में भी बदलाव किया है।

Ola Cab Bookings Service, How To Book ola cab in delhi, how to book uber cab in delhi, Ola Cab Service Cities, Uber cab serrvice cities, Ola Cab Service, Uber Cab Service, How to book ola in lockdown, uber service in lockdownOla ने तमिलनाडु के चेन्नई शहर में अपनी सर्विस शुरू नहीं की है।

Ola Uber Cab Service: देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सरकार ने देश भर में आगामी 31 मई तक के लॉकडाउन की घोषणा की हैOl, लेकिन इसी बीच लॉकडाउन के इस चौथे चरण में कुछ हिस्सों में छूट भी दी गई है। ऐसे में देश की अग्रणी कैब सर्विस प्रदाता कंपनी Ola ने 160 शहरों में अपनी कैब सर्विस को फिर से शुरू करने का ऐलान किया है।

कंपनी का कहना है कि इन शहरों में सर्विस को पहले जैसे ही शुरू कर दिया गया है, लेकिन इस दौरान लोगों की सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। कैब सर्विस के दौरान सरकार द्वारा निर्देशित सभी जरूरी गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है। फिलहाल कंपनी ने केवल चारपहिया और तिपहिया वाहनों की ही सर्विस को शुरू किया है।

Ola ज्यादा संवेंदनशील राज्यों जैसे कर्नाटक, तेलंगाना, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु (चेन्नई को छोड़कर), आंध्र प्रदेश, केरल और असम में विशेष एहतियात के साथ अपनी सर्विस को शुरू कर रही है। इन सभी राज्यों में पहले जैसे ही कैब सर्विस को शुरू किया गया है, लेकिन कंपनी कैब राइड के लिए लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ नए नियमों को लागू किया है।

कैब में सेफ्टी का ध्यान: कंपनी ने अपने सभी कैब ड्राइवर्स को निर्देशित किया है वो स्वयं मास्क जरूर पहने और साथ राइड से पहले कैब को पूरी तरह से सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार कैब में केवल दो लोगों के ही बैठने की अनुमति होगी। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया जा सके।

बिना मास्क के कैंसिल होगी राइड: Ola ने ग्राहकों और कैब ड्राइवर्स दोनों को यह विकल्प दिया है कि यदि कोई भी मास्क नहीं पहनता है तो ट्रिप को कैंसिल किया जा सकता है। कैब बुक करने वाले यात्रियों को भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा। मास्क न पहनने पर ड्राइवर को ट्रिप कैंसिल करने का निर्देश दिया गया है। ट्रिप के दौरान कैब के सभी विंडो खुले रहेंगे और एयर कंडीशन (AC) बंद रहेंगे, ताकि एयर सर्कूलेशन हो सके। Ola के अलावा Uber ने भी देश भर में 34 शहरों में अपने कैब सर्विस को फिर से शुरू किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BYD Han: पेश हुई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक सिडान कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 605Km, जानें क्या है इसमें खास
2 Tvs Sport से लेकर Bajaj Platina तक ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स! इतनी है कीमत
3 Hatchback, Sedan और Suv में से कौन-सी गाड़ी खरीदें और क्यों? जानें अपने सभी सवालों के जवाब!
राशिफल
X