ताज़ा खबर
 

Okinawa ने लांच की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर R30, सिंगल चार्ज में चलेगी 60Km! महज 2,000 रुपये में करें बुक

Okinawa R30 एक लो स्पीड स्कूटर है। इसमें कंपनी के 1.25kWh की क्षमता का Lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया है, जो कि डिटैचेबल है। इस स्कूटर में कंपनी ने 250-Watt की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है।

Okinawa R30 Electric Scooter, Okinawa R30 Price, Okinawa R30 driving range, Okinawa R30 features, Okinawa R30 specificationOkinawa R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

Okinawa R30 Electric Scooter: देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Okinawa ने घरेलू बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए नई स्कूटर Okinawa R30 को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्कूटर की शुरूआती कीमत 58,992 रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस स्कूटर को लांच करने के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है, इसके लिए आपको महज 2,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट देना होगा।

कंपनी के पोर्टफोलियो में हाई स्पीड और लो स्पीड दोनों तरह के स्कूटर शामिल हैं। कंपनी का नया मॉडल Okinawa R30 एक लो स्पीड स्कूटर है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसमें कंपनी के 1.25kWh की क्षमता का Lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया है, जो कि डिटैचेबल है। इस स्कूटर में कंपनी ने 250-Watt की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है।

कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है और इसे फुल चार्ज होने में महज 5 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर के साथ कंपनी एक माइक्रो चार्जर भी दे रही है जो कि ऑटो कट फंक्शन से लैस है। इसके अलावां कंपनी इस स्कूटर के बैटरी के साथ 3 साल या 30 हजार किलोमीटर तक की वांरटी दे रही है।

जहां तक एक्सटीरियर डिजाइन की बात है तो नई Okinawa R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने एप्रॉन माउंटेड हेडलाइट्स के साथ डुटल टोन फीनिश दिया है। इसके अलावां इसमें एलॉय व्हील के साथ दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। इस स्कूटर की एक खास बात यह भी है कि कंपनी ने इसमें इलेक्ट्रॉनिक एसिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम (E-ABS) रिजनरेटिंग ब्रेकिंग फीचर को भी शामिल किया है। इससे यह फायदा होता है कि आज जब जब ब्रेक का इस्तेमाल करते हैं तो यह पावर को बैटरी को प्रदान करता है जिससे बैटरी को उर्जा मिलती रहती है।

यह स्कूटर कुल 5 रंगों के साथ बाजार में पेश की गई है, जिसमें ग्लॉसी रेड, मैटेलिक ऑरेंज, सनराइज येलो, पर्ल व्हाइट और सी ग्रीन कलर शामिल है। Okinawa R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ ट्वीन शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। बता दें कि, कंपनी ने हाल ही में बैंग्लुरू में होम डिलीवरी सर्विस की शुरुआत की है और यह सर्विस केवल ऑनलाइन बुकिंग पर ही उपलब्ध है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेहद कम दाम में घर लाएं देश की बेस्ट सेलिंग Honda Activa और TVS Jupiter जैसी स्कूटर! शुरुआती कीमत 11,500 रुपये, जानें कैसे खरीदें
2 Honda ला रहा है नई बाइक CB Hornet 200R! मिलेंगे यह खास फीचर्स, 27 अगस्त को होगी लांच
3 Hero की सबसे सस्ती बाइक HF Deluxe खरीदना पड़ेगा और भी महंगा! कंपनी ने बढ़ाये दाम, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X