ताज़ा खबर
 

Okinawa Oki100: आ रही है नई इलेक्ट्रिक बाइक, पावर और फीचर्स से देगी Revolt की बाइक्स को टक्कर! जानें क्या होगी कीमत

Okinawa Oki100 को कंपनी ने बीते साल ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस बाइक में कंपनी ने 100 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयेाग किया है, जो कि इसकी कीमत को कम से कम रखने में मदद करते हैं।

Okinawa Oki100 Electric Bike, Okinawa Oki100 Electric Price, Okinawa Oki100 Driving Range, Okinawa Oki100 Launch Date, Okinawa Oki100 Features, Okinawa Oki100 VS Revolt RV300, Okinawa New Electric Bike, Okinawa Electric ScooterOkinawa Oki100 इलेक्ट्रिक बाइक को इसी साल लांच किया जा सकता है।

Okinawa Oki100 Electric Bike: भारतीय बाजार में दोपहिया इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में एक और नए दिग्गज की एंट्री हो रही है। अब तक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Okinawa बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Oki100 को लांच करने जा रही है। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी यह बाइक बाजार में लांच होने के बाद सीधे तौर पर Revolt की बाइक्स को टक्कर देगी।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को इस वित्तीय वर्ष में लांच कर सकती है। इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि इसमें कंपनी 100 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयोग करेगी। ताकि इसकी कीमत को कम से कम रखा जा सके। अब तक कंपनी अपने वाहनों में तकरीबन 88 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयोग करती है। ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहनों में विदेशों से आयात किए हुए कंपोनेंट्स का प्रयोग किया जाता है, जिससे उनकी कीमत बढ़ जाती है।

Okinawa के प्रबंध निदेशक जितेंद्र शर्मा ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में बताया कि, हम अपनी इस नई बाइक में स्थानीय सप्लायर्स से लिए हुए कंपोनेंट्स का प्रयोग कर रहे हैं। इसके अलावा इसमें प्रयोग किए कए सभी पार्टस यहीं के बने हुए हैं। कंपनी ने इस बाइक के प्रोटोटाइप को पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था, इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक होगी।

तकनीकी डिटेल: कंपनी पिछले दो सालों से इस बाइक के निर्माण में लगी है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक में 72V की क्षमता के 63Ah के लिथियम बैटरी का प्रयोग करेगी। इसके अलावा सिंगल चार्ज में यह बाइक 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी। इसमें स्वैपेबल बैटरी दी जाएगी, जिससे जरूरत के अनुसार इसे बाहर भी निकाला जा सकता है। फास्ट चार्जिंग सिस्टम के चलते इस बाइक की बैटरी महज 2 घंटे में ही फुल चार्ज हो सकेगी।

बाजार में मौजूद अन्य मॉडलों की तरह कंपनी इस बाइक में भी डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर का प्रयोग करेगी। इसके अलावा इसमें मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर भी दिया जा सकता है, जिससे यह बाइक सीधे आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा Oki 100 में डिस्क ब्रेक के साथ मोनो चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया जा सकता है।

क्या होगी कीमत: कंपनी इस बाइक का प्रोडक्शन राजस्थान स्थित प्लांट में कर रही है, इस बाइक के वजन को कम से कम रखने के लिए कंपनी इसमें एन्युमिनियम कंपोनेंट्स का प्रयोग करेगी। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी Oki 100 को 1 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है। फिलहाल बाजार में Revolt RV 300 और RV 400 पहले से ही मौजूद हैं, जिससे इस बाइक को कड़ी टक्कर मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Volvo की गाड़ियां अब होगी सबसे सुरक्षित कंपनी ने 180kmph तक स्पीड को किया सीमित, बिना ड्राइवर वाली गाड़ियों पर भी काम जारी!
2 Hyundai Santro Vs Maruti Celerio: देखें 5 लाख की कीमत में कौन-सी गाड़ी आपके लिए होगी बेहतर, 23kmpl माइलेज के साथ मिलते हैं खास फीचर्स!
3 Renault Kwid से लेकर Hyundai Santro तक, ये हैं देश की टॉप 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें! कीमत 6 लाख रुपये से भी कम
ये पढ़ा क्या?
X