ताज़ा खबर
 

Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 60 Km! कीमत महज 59,990 रुपये

Okinawa Lite में कंपनी ने एंटी थेफ्ट बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें प्रयोग किया गया इलेक्ट्रिक मोटर वॉटर प्रूफ है जो कि पानी से मोटर को सुरक्षित रखता है।

Author Published on: November 9, 2019 11:20 AM
Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने एंटी थेफ्ट बैटरी का प्रयोग किया है।

Okinawa Lite Electric Scooter Price & Features: देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Okinawa ने घरेलु बाजार में अपनी नई स्लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Lite को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्कूटर की कीमत 59,990 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। इस स्कूटर को शहरी क्षेत्र में रोजाना प्रयोग को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

बता दें कि ये एक स्लो स्पीड स्कूटर है जो कि आपको सामान्य रफ्तार में बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। कंपनी इसके मोटर और बैटरी के लिए 3 साल की वारंटी भी दे रही है। इस स्कूटर को टीन एजर्स के साथ ही महिलाएं भी आसानी से ड्राइव कर सकेंगी। कंपनी ने इसके वजन को कम से कम रखने की कोशिश की है ताकि ये बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करे।

नई Okinawa Lite में कंपनी ने 250 Watt की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है जो कि वॉटर प्रूफ है। इसके अलावा इसमें 40 वोल्ट का 1.25 KWH की क्षमता का Lithium-ion बैटरी का प्रयोग किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ड्राइव करने पर 50 से 60 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

इस स्कूटर में कंपनी ने एल्यूमिनियम एलॉय व्हील के साथ ही E-ABS और री जेनरेटिंग ब्रेकिंग फंक्शन का प्रयोग किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने एंटी थेफ्ट बैटरी, हजार्ड फंक्शन, इनबिल्ट पिलन राइड फुटरेस्ट और LED स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स को शामिल किया है। Okinawa Lite की लंबाई 1790 mm, चौंड़ाई 710 mm, और उंचाई 1190 mm है।

इस स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में डुअल ट्यूब ​स्प्रींग हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है। इस स्कूटर को फुल चार्ज करने के लिए महज 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इसे आप अपने घर में प्रयोग होने वाले सामान्य सॉकेट से भी चार्ज कर सकते हैं। इसके साथ कंपनी एक चार्जिंग किट भी दे रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield फिर धमाका करने को तैयार! पेश कीं ये 6 नई बाइक्स
2 Bikes Safety Features: बाइक्स में मिलने वाले ये सेफ्टी फीचर्स हैं बहुत काम के! जानिए किस तरह बचाते हैं ये आपकी जान?
3 Jawa 15 नवंबर को लांच करेगी नई बाइक Perak Bobber, पावर और परफॉर्मेंस में Royal Enfield से होगी दमदार! इतनी होगी कीमत
ये पढ़ा क्या?
X