किफायती दाम पर हाइटेक फीचर्स के साथ सिंगल चार्ज में 139 km तक की रेंज देता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, पढ़ें पूरी डिटेल

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का है प्लान तो यहां जान लीजिए इस Okinawa IPraise Plus स्कूटर की डिटेल जो लंबी रेंज के साथ हाइटेक फीचर्स वाला भी है।

Okinawa IPraise Plus
किफायती कीमत पर लंबी रेंज के साथ हाइटेक फीचर्स भी देता है ये Okinawa IPraise Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर। (फोटो-OKINAWA)

देश में पेट्रोल बाइक और स्कूटर के साथ अब इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की मांग में तेजी देखने को मिल रही है लोगों की इस बदलती पसंद को देखते हुए तमाम कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं एक ओकिनावा आई प्रेज प्लस स्कूटर के बारे में जो कम कीमत में देता है लंबी रेंज इस स्कूटर को कंपनी ने 105,990 रुपये की शुरुआती की (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है और 2 हजार रुपये की टोकन मनी के साथ इसकी प्री-बुकिंग की जा सकती है।

जो ग्राहक इस स्कूटर को को खरीदना चाहते हैं वो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी ओकिनावा डीलरशिप पर जाकर इसे खरीद सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3.3 kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है जो डिटैचेबल बैटरी है।

इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने दिया है 1000 वाट का मोटर जो कि एक बीएलडीसी मोटर है और इस मोटर से 2500 वाट की पीक पावर जनरेट होती है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनो व्हील में डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

स्कूटर की की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है ये 2 से 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है और इसके साथ ऑटो कट वाला माइक्रो चार्जर दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंखरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 139 किलोमीटर तक की रेंज देता है जिसके साथ आपको मिलेगी 58 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसे लंबी रेंज के साथ हाइटेक फीचर्स वाला भी बनाया है जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें आप कंपनी द्वारा बनाए गए ऐप के जरिए इस स्कूटर को कनेक्ट कर सकते हैं।

ऐप से कनेक्ट करने के बाद आप जियो फेसिंग, ट्रिप्स, सिक्योर पार्किंग, ट्रैकिंग एंड मॉनिटरिंग, डायरेक्शन टू व्हीकल, मेंटेनेंस और इंश्योरेंस रिमाइंडर, स्मार्टफोन अलर्ट, , ड्राइवर स्कोर, स्पीड और बैटरी इन्फोर्मेशन जैसे फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं।

ओकिनावा कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पर 3 साल की वारंटी दे रही है जिसके साथ मोटर के लिए 3 साल या 30,000 किलोमीटर की वारंटी भी दी जा रही है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट