ताज़ा खबर
 

Mahindra Scorpio पर मिल रहा है फेस्टिव ऑफर, जानें- इस मजबूत SUV के 5 शानदार फीचर्स

'किंग ऑफ द रोड' कही जाने वाली स्कॉर्पियो को घर लाने का यह सुनहरा मौका हो सकता है। यही नहीं खरीददार की क्रेडिट हिस्ट्री के आधार पर बैंकों की ओर से गाड़ी की पूरी रकम की भी फाइनेंसिंग की सुविधा है।

scorpioफेस्टिव सीजन में खरीद सकते हैं महिंद्रा की स्कॉर्पियो कार

महिंद्रा की स्कॉर्पियो कार देश की सबसे चर्चित SUV कारों में से एक है। शहरों से लेकर गांवों तक में पसंद की जाने वाली इस कार पर फेस्टिव सीजन में कंपनी ने 43,000 रुपये तक का ऑफर पेश किया है। ‘किंग ऑफ द रोड’ कही जाने वाली स्कॉर्पियो को घर लाने का यह सुनहरा मौका हो सकता है। यही नहीं खरीददार की क्रेडिट हिस्ट्री के आधार पर बैंकों की ओर से गाड़ी की पूरी रकम की भी फाइनेंसिंग की सुविधा है। लोन की रकम में रजिस्ट्रेशन चार्ज, रोड टैक्स और इंश्योरेंस भी शामिल होगा। यदि आप स्कॉर्पियो कार लेना चाहते हैं तो अधिकतम 7 साल तक का मौका मिल सकता है। खासतौर पर शहरों के लिए यह कार बेहद शानदार मानी जाती है। आइए जानते हैं, इसे खरीदने के 5 कारण…

डिजाइन है जबरदस्त: स्कॉर्पियो को एसयूवी का ऋतिक रोशन यूं ही नहीं कहा जाता है। अंदर से बाहर तक गाड़ी का डिजाइन बेहद शानदार है और इसे ऐसे तैयार किया गया है कि धूल भरे और उबड़-खाबड़ रास्तों में भी कोई परेशानी न हो। स्कॉर्पियो का हाइड्रॉलिक स्टीयरिंग शानदार है और शहर की सड़कों से लेकर हाईवे तक पर चलने में शानदार अनुभव देता है।

सेफ्टी के मामले में भी है मजबूत: महिंद्रा की स्कॉर्पियो को सबसे सुरक्षित SUV कारों में से एक माना जाता है। इस गाड़ी में दो एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा साइड में दिए गए बीम यह सुनिश्चित करते हैं कि किसी भी दुर्घटना में यात्रियों को चोट न आए। इसके अलावा गाड़ी का ब्रेक सिस्टम भी काफी अच्छा है।

तकनीक में भी पीछे नहीं: स्कॉर्पियो कार तकनीक के मामले में भी काफी बेहतर है। प्रोजेक्टर लैंप्स, जीपीएस, हाइब्रिड टेक्नोलॉजी, इंटेलिजेंट पार्किंग सिस्टम, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ यह गाड़ी तकनीकी रूप से भी बेहद मजबूत है। इससे गाड़ी चलाने का अनुभव शानदार रहता है।

कम्फर्ट भी कम नहीं: यदि आप शहर की किसी सड़क पर हाईवे पर जाम में फंस जाते हैं तो स्कॉर्पियो की फैब्रिक सीट आपको आराम देती हैं। इसके अलावा गाड़ी का ऑटोमेटिक एसी भी अच्छी कूलिंग देता है। यही नहीं पिछले सीटों पर भी एसी की कूलिंग काफी अच्छी है। गाड़ी का सस्पेंशन सिस्टम अच्छा होने के चलते खराब सड़कों पर भी ड्राइव करने और बैठने का अनुभव ठीक रहता है और आप आरामदायक सफर तय कर सकते हैं।

माइलेज भी है ठीक: भारत में बाइक से लेकर कारों तक की खरीद पर लोग माइलेज पर काफी जोर देते हैं। अपने कम्फर्ट, क्षमता और ताकत के हिसाब से देखें तो स्कॉर्पियो का माइलेज बुरा नहीं है। 7 से 8 सीटर इस गाड़ी का माइलेज 12 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसके अलावा 2179 सीसी का इसका डीजल इंजन गाड़ी जबरदस्त ताकत देता है। खासतौर पर लंबे सफऱ के लिहाज से स्कॉर्पियो परफेक्ट और आरामदायक एसयूवी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Optima पर 14,000 रुपये तक का डिस्काउंट, जानें- कैसे मिलेगा फायदा
2 भारत में आई पहली कार का इस शख्स ने किया था इस्तेमाल, फिर जमशेदजी टाटा बने थे कार मालिक
3 Renault Kwid से S-Presso तक 5 लाख रुपये से भी कम के बजट में हैं ये गाड़ियां, माइलेज जोरदार, लुक भी शानदार
IPL 2020 LIVE
X