ताज़ा खबर
 

कारों पर डिस्काउंट को लेकर Maruti Suzuki के चेयरमैन ने कही बड़ी बात! कहा छूट की अब नहीं है जरूरत

इससे पहले जब देश में लॉकडाउन को लागू किया गया था, उस वक्त भी आर. सी. भागर्व ने अपने एक बयान में कहा था कि लॉकडाउन के खत्म होन के बाद वाहनों की बिक्री में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

Maruti Suzuki Car Discount, RC Bhargava, Maruti Suzuki Chairman RC Bhargava, Car Discount, Maruti Suzuki cars big discountप्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Suzuki ने हाल ही में Brezza के नए पेट्रोल वर्जन को लांच किया है।

Maruti Suzuki Discount Offer: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश भर में आगामी 31 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है। तकरीबन दो महीने से लॉकडाउन के चलते वाहनों की बिक्री की रफ्तार एकदम मंद पड़ चुकी है। ऐसे में कंपनियों ने अपने वाहनों पर भारी डिस्काउंट की घोषणा कर के ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है। लेकिन देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki के चेयरमैन आर. सी. भागर्व का नजरिया कारों पर दिए जाने वाले छूट को लेकर बिल्कुल जुदा है।

आर. सी. भागर्व ने मीडिया को दिए गए एक बयान में कहा है कि, “वाहनों पर डिस्काउंट का प्रश्न बाजार की स्थिति पर निर्भर करता है, मुझे नहीं लगता है कि किसी बड़े डिस्काउंट की कोई जरूरत है। क्योंकि वाहनों की डिमांड सप्लाई से कहीं ज्यादा है। इसके अलावा अभी आगे की स्थितियों के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है और डिस्काउंट हर महीने बाजार की स्थिति के अनुसार बदलता रहता है।”

बता दें कि, बीते 23 मार्च से ही देश में लॉकडाउन की घोषणा के साथ वाहनों का प्रोडक्शन और बिक्री को बंद कर दिया गया था। तकरीबन दो महीनों तक सभी डीलरशिप पर ताले लगे थें। बीते अप्रैल महीने में अन्य कंपनियों की तरह मारुति सुजुकी ने भी एक भी कार की बिक्री नहीं की थी। इस महीने से कंपनी ने धीमें धीमें अपने प्लांट्स में अलग अलग चरणों में ऑपरेशन शुरू किया है, और तक तकरीबन 5,000 कारों की डिलीवरी कर चुकी है।

इससे पहले जब देश में लॉकडाउन को लागू किया गया था, उस वक्त भी आर. सी. भागर्व ने अपने एक बयान में कहा था कि लॉकडाउन के खत्म होन के बाद वाहनों की बिक्री में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। इसके पीछे उन्होनें तर्क दिया था कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लोंगों के व्यवहार में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। लोग पब्लिक और शेयरिंग ट्रांसपोर्ट के बजाय व्यक्तिगत वाहनों में सफर करना पसंद करेंगे, जिससे नए वाहनों की बिक्री में बढ़ोत्तरी होगी।

Next Stories
1 Bajaj Dominar 400 की कीमतों में लांचिंग के बाद पहली बार हुआ इजाफा, देखें बढ़ी हुई कीमत सहित फीचर्स की पूरी जानकारी!
2 Okinawa Oki100: आ रही है नई इलेक्ट्रिक बाइक, पावर और फीचर्स से देगी Revolt की बाइक्स को टक्कर! जानें क्या होगी कीमत
3 Volvo की गाड़ियां अब होगी सबसे सुरक्षित कंपनी ने 180kmph तक स्पीड को किया सीमित, बिना ड्राइवर वाली गाड़ियों पर भी काम जारी!
आज का राशिफल
X