ताज़ा खबर
 

Niu Technologies: भारत आने की तैयारी में है चीन की यह दोपहिया कंपनी! लांच करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक

Niu Technologies के व्हीकल लाइन अप में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं, जो कि अधिकतम 65 से 70 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करते हैं। इसके अलावा कंपनी के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का भी निर्माण करती है, Niu RQi उनमें से प्रमुख है।

Niu Technologies चीन की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है।

Niu Electric Scooter & Bike: भारतीय बाजार में बीते कुछ सालों इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ी है। यही कारण है कि कई विदेशी कंपनियां यहां पर अपना बाजार तलाश रही हैं। वहीं चीन इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में तेजी से अपने पांव पसार रहा है। अब चीन की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Niu Technologies भी भारत में अपने वाहनों को उतारने की तैयारी में है।

दरअसल, कंपनी ने कुछ दिनों पहले अपने एक रिपोर्ट में इस बात की तरफ इशारा किया है कि वो भारत सहित कई बाजारों में अपने नेटवर्क विस्तार करने की योजना पर काम कर रही है। बीते 24 अप्रैल को कंपनी द्वारा फाइल की एक रिपोर्ट में बताया गया कि, Niu अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अपना विस्तार करने जा रही है विशेषकर दक्षिण पूर्वी एशिया और भारत में कंपनी अपने वाहनों को पेश करेगी।

मौजूदा समय में Niu Technologies दुनिया के 38 देशों में 29 डिस्ट्रीब्यूटर्स के माध्यम से अपने वाहनों की बिक्री कर रही है। 2017 में कंपनी ने अकेले ओवरसीज मार्केट से 4.9 %, साल 2018 में 10.8% और साल 2019 में 20.9% रेवेन्यू जेनरेट किया है। लगातार बढ़ते राजस्व ने कंपनी के हौसलों को और भी बढ़ा दिया है और अब कंपनी भारत को उभरते बाजार के तौर पर देख रही है।

जानकारों का मानना है कि कंपनी शुरुआत में भारतीय बाजार में अपने स्कूटर को लांच कर सकती है। कंपनी के स्कूटर नए और अत्याधुनिक फीचर्स से लैस हैं। इसमें इनबिल्ट GPS, ऑनबोर्ड कम्प्यूटर, क्लॉउ टेक्नोलॉजी, रियर टाइम डाटा और मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एंटी थेफ्ट अलर्ट, मेटेनेंस अलर्ट और सर्विस स्टेशन डायरेक्ट्री जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Niu Technologies के व्हीकल लाइन अप में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं, जो कि अधिकतम 65 से 70 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करते हैं। इसके अलावा कंपनी के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का भी निर्माण करती है, Niu RQi उनमें से प्रमुख है जो कि चीनी बाजार में पहले से ही उपलब्ध है। यह मोटरसाइकिल सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसमें 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी फीचर भी दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti WagonR इलेक्ट्रिक जल्द होगी लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 180Km! टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
2 Volkswagen ने पेश की 7 सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी, सिंगल चार्ज में चलेगी 600 किलोमीटर! देखें भारत में लांचिंग को लेकर डिटेल
3 BS6 Yamaha FZ 25 और FZS 25 की कीमत और फीचर्स का लॉन्च से पहले हुआ खुलासा! 7,000 रुपये तक का होगा इजाफा, देखें बदलावों की सूची