ताज़ा खबर
 

Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देने आ रही है Nissan की नई एसयूवी! कंपनी ने टीजर में दिखाई झलक

Nissan EM2 में मिलने वाला इंजन यूरोप में बेची जाने वाली Nissan Micra और Renault Clio में मौजूद है। जो 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 7 से 11 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

भारत के सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में एक नई कार की एंट्री होने जा रही है, जिसे जापानी कार निर्माता निसान लॉन्च करेगी। कंपनी ने हाल ही में अपनी नई कार का टीजर जारी कर दिया है। जिसमें एलईडी टेललाइट को दिखाया गया है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह कार मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और किआ की आने वाली सॉनेट एसयूवी की प्रतिद्वंदी होगी।

निसान की नई एसयूवी का कोडनाम Nissan EM2 रखा गया है, हालांकि इसके आधिकारिक नाम को लेकर अभी काई घोषणा नहीं की गई है। Nissan EM2 को रेनो की अपकमिंग सब 4 मीटर एसयूवी HBC की तरह ही ट्राइबर के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जिसमें 1.0-लीटर टबोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। बता दें, इस इंजन को हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो में रेनॉ ने पेश भी किया गया है। निसान अपनी इस नई एसयूवी को सितंबर के आसपास लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

EM2 में मिलने वाला इंजन यूरोप में बेची जाने वाली Nissan Micra और Renault Clio में मौजूद है। जो 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें एक और इंजन स्टेट्स का भी विकल्प मिलता है, जो समान इंजन पर 117PS की पावर और 180Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं भारतीय स्पेक में कंपनी 117PS की पावर वाले वर्जन को सीवीटी विकल्प के साथ लॉन्च कर सकती है।

फीचर्स की बात करें तो Nissan EM2 मेंं कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 8 इंच का इंफोटेन्मेंट सिस्टम के साथ 4 एयरबैग दिए जा सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने इस कार की लांचिंग को लेकर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसे त्यौहारो के आसपास लॉन्च किया जाएगा। जो Maruti Vitara Brezza, Hyundai Venue, Tata Nexon, Ford EcoSport को टक्कर देगी। वहीं कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत 7 से 11 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Seltos बनी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी, दूसरे नंबर पर रही Hyundai Creta! देखें इस सेगमेंट में और कौन-सी गाड़ियों ने मारी बाजी
2 2020 Honda City की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा! देखें नए फीचर्स के साथ क्या होगी कीमत?
3 Tata Nexon से लेकर Harrier तक पर मिल रहा है 2 लाख रुपये का डिस्काउंट! देखें गाड़ियों की पूरी लिस्ट
IPL 2020: LIVE
X