ताज़ा खबर
 

Nissan ने की 13 लाख गाड़ियों को वापस लेने की घोषणा! जानिए क्या है वजह?

Nissan द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि इस बैक अप कैमरा में कुछ तकनीकी खराबी आई है जिसके चलते वाहन को रिवर्स करते समय इमेज क्लीयर नहीं हो पा रही है। जो कि दुर्घटना का कारण भी बन सकता है।

Nissan ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी किक्स को पेश किया था।

Nissan Recall: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan दुनिया भर में एक से बढ़कर एक वाहनों को पेश करने के लिए मशहूर है। अब कंपनी ने 13 लाख वाहनों को तकनीकी खराबी के चलते वापस लेने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार, बैक अप कैमरा डिस्प्ले में आई कुछ तकनीकी खराबी के चलते ये रिकॉल किया गया है। जिसे ठीक करने के बाद कंपनी वाहनों को वापस कर देगी।

बता दें कि, निसान के इस रिकॉल में 2018 और 2019 में निर्मित मॉडल शामिल हैं, जिन्हें अमेरिका, कनाडा और कुछ अन्य देशों में बेचा गया है। बताया जा रहा है कि इन वाहनों के बैकअप कैमरा डिस्प्ले में विजुअल क्लीयर नहीं आ रहे हैं। इसी तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए कंपनी ने इस रिकॉल की घोषणा की है।

कंपनी द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि इस बैक अप कैमरा में कुछ तकनीकी खराबी आई है जिसके चलते वाहन को रिवर्स करते समय इमेज क्लीयर नहीं हो पा रही है। जो कि दुर्घटना का कारण भी बन सकता है। वहीं ये फेडरल सेफ्टी मानकों का उल्लंघन भी करता है। इसलिए कंपनी ने इस खराबी से प्रभावित वाहनों को रिकॉल किया है।

वहीं इस मामले में निसान कनाडा के एक प्रवक्ता ने कहा है कि, कंपनी ग्राहकों और यात्रियों की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है और इसके लिए वो हर स्तर पर तैयार हैं। जानकारी के मुताबिक अकेले कनाडा में 126,195 वाहन इस तकनीकी खराबी से प्रभावित हैं। फिलहाल भारतीय बाजार में पेश किए गए वाहन इससे पूरी तरह से अलग हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield ला रहा है Thunderbird 350 का सबसे सस्ता वैरिएंट! डीटेल हुई लीक, जानें कीमत और फीचर्स
2 दूसरे राज्य में करते हैं नौकरी तो ऐसे बनवाएं ड्राइविंग लाइसेंस (DL) ! जानिए ये आसान तरीका
3 Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है Benelli 400 Imperiale! 25 अक्टूबर को होगी लांच, जानें कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X