Nissan Magnite vs Renault Kiger: कौन है कम कीमत में प्रीमियम फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट SUV, जानें पूरी डिटेल

कम बजट में खरीदना चाहते हैं एक कॉम्पैक्ट SUV तो यहां जान सकते हैं। Nissan Magnite vs Renault Kiger में कौन हो सकता है बेहतर विकल्प।

Nissan Magnite vs Renault Kiger
Magnite vs Kiger में कौन है कम कीमत में बेस्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी। (फोटो- RENAULT AND NISSAN)

देश के कार सेक्टर में बजट वाली माइलेज वाली कारों के बाद लोगों की पसंद अब मिड रेंज में आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी पर शिफ्ट होने लगी है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आज इन कारों की एक लंबी रेंज मौजूद है।

अगर आप भी कम बजट में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं उन दो कॉम्पैक्ट एसयूवी की पूरी डिटेल जो प्रीमियम फीचर्स के साथ कम बजट में आती हैं।

इस तुलना में आज हमारे पास है निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर। जिसमें हम बताएंगे इन दोनों के फीचर्स, माइलेज, कीमत और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

Nisan Magnite: निसान मैग्नाइट एक आकर्षक डिजाइन वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसको कंपनी ने 13 मैनुअल और 7 ऑटोमैटिक वेरिएंट में लॉन्च किया है।

इस एसयूवी में 999 सीसी का इंजन दिया गया है। यह एक 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसके साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट का फीचर दिया गया है।

इसके अलावा एयर प्यूरीफायर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, जैसे कई दूसरे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

मैग्नाइट की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 17.7 किलोमीटर से लेकर 20.0 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 5.59 लाख है जो टॉप मॉडल में 10 लाख रुपये हो जाती है।

Renault Kiger: रेनॉल्ट काइगर अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी है। जिसको कंपनी ने 15 मैनुअल और 11 ऑटोमैटिक वेरिएंट में लॉन्च किया है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)  

रेनॉल्ट ने इस कार में 999 सीसी का इंजन दिया है। जो एक 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7 इंच का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। इसके अलावा पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड कनेक्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

काइगर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 18.24 किलोमीटर से लेकर 20.0 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.64 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 10.09 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट