ताज़ा खबर
 

Nissan Vs Renault: Magnite या  Kiger 6 लाख के बजट में कौन है बेस्ट SUV

अगर आप कम बजट में एक एसयूवी खरीदने की चाह रखते हैं तो यहां जान सकते हैं 6 लाख के बजट में आने वाली इन दोनों एसयूवी में कौन रहेगी आपके लिए बेस्ट।

6 लाख के बजट में कौन सी एसयूवी है आपको लिए बेस्ट, जानिए यहां। (फोटो- RENAULT & NISSAN)

भारत के ऑटो सेक्टर को देखें तो यहां हाल के दो वर्षों में वाहनों की एक लंबी रेंज लॉन्च हो चुकी है जिसमें दोपहिया से लेकर चारपहिया तक शामिल हैं। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं हाल में लॉन्च हुई उन दो कारों के बारे में जो अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी है।

जिसमें आज हमने चुना है निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर को जो भारत में अपनी मार्केट बनाने में सफल रही हैं। लेकिन हम आपको आज ये बताने वाले हैं कि इन दोनों कारों में से कौन सी कार आपके लिए बजट, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में रहेगी बेस्ट। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं दोनों कारों की पूरी डिटेल।

Nissan Magnite: निसान ने अपनी इस मैग्नाइट कार को 5 वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। इसका 999 सीसी वाला 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर प्वाइंट, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ आता है। इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, के अलावा फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस और ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हुं।

इस कार की माइलेज की बात करें तो ये 20 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 9.90 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Renault Kiger: कंपनी की एक सफल कार है जिसके दाम में कंपनी ने हाल ही में बढ़ोतरी की है। इस कार को कंपनी ने 4 वेरिएंट में लॉन्च किया है। कार में 999 सीसी का इंजन दिया गया है जो 100 पीएस की पावर के साथ 160 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है इसके साथ ही पुश स्टार्ट और स्टॉप का बटन दिया गया है। 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग प्वाइंट भी दिया गया है।

इसकी माइलेज की बात करें तो ये कार 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.64 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 10.8 लाख रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 पूरे 1 साल की वारंटी के साथ 81 हजार में खरीदें 2 लाख वाली Royal Enfield Classic 350
2 कम डाउन पेमेंट और इजी EMI के साथ 1.4 लाख में खरीदें Maruti SX4, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
3 Yamaha ने लॉन्च की FZ-X 150 बाइक, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X