ताज़ा खबर
 

Nissan Magnite: आ रही है नई किफायती एसयूवी, Maruti Brezza को देगी टक्कर! कीमत हो सकती है 5.5 लाख रुपये

Nissan Magnite को कंपनी दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश कर सकती है। कंपनी ने बीते महीनों इस SUV के पहले टीजर को जारी किया था, अब इसका एक टीजर वीडियो जारी किया गया है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Nissan Magnite को कंपनी दो पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है।

Nissan Magnite Price & Features: भारतीय बाजार में सब फोर मीटर कॉम्पैक्ट SUV वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। वहीं वाहन निर्माता कंपनियां भी इस सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में जुटी हैं। अब जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan अपनी नई Magnite एसयूवी को पेश करने की तैयारी कर रहा है। इस एसयूवी के लांच से पहले ही इसका एक टीजर वीडियो जारी हुआ है, जिससे इस एसयूवी से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई हैं।

कुछ महीनों पहने Nissan ने खास कर भारतीय बाजार के लिए इस एसयूवी के पहले टीजर को जारी किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी का नाम Magnite हो सकता है। इस टीजर में देखा जा सकता है कि कंपनी ने इस एसयूवी में Datsun के ही जैसे नए चौड़े फ्रंट ग्रिल के साथ LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें रूफ रेल, रूफ स्पॉयलर भी दिया गया है, जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

जानकारी के अनुसार यह एसयूवी Renault Triber के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, ऐसे में उम्मीद है कि सब फोर मीटर की एसयूवी होने के बावजूद यह आपको बेहतर स्पेस प्रदान करेगी। हालांकि कंपनी ने अभी Magnite के इंटीरियर इत्यादि के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें 360-डिग्री कैमरा सपोर्ट, रिमोट इंजन स्टार्ट, बड़े ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, चार एयरबैग और डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर को शामिल किया जा सकता है।

कैसा होगा इंजन: कंपनी इस एसयूवी के बेस वैरिएंट में 1.0-लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त BR10 नेचुलर एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि 72 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावा दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.0-लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल कर सकती है, जो कि 95 hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

इतनी होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले नई Nissan Magnite की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट के अनुसार जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 5.50 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देगी।

Next Stories
1 पाकिस्तान के ऑटो सेक्टर पर कोरोना का कुछ ऐसे दिखा असर, लॉकडाउन में राहत के बाद भी नहीं बिक रही गाड़ियां! देखें पूरी रिपोर्ट
2 कोरोना वायरस के चलते Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर का कंपनी नहीं कर पाई प्रोडक्शन, बुकिंग को किया सस्पेंड अन्य शहरों में लांचिंग भी रुकी!
3 Royal Enfield भारत में 650 Scrambler बाइक को करेगी लॉन्च! Meteor 350 की भी जून में एंट्री पक्की! देखें पूरी जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X