ताज़ा खबर
 

Nissan Magnite की लांचिंग को लेकर कंपनी ने किया खुलासा, इस साल भारत में नहीं लॉन्च होगी यह SUV! देखें क्या है वजह

Nissan Magnite की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन खबरों के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को 5.50 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Nissan Magnite को कंपनी केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही लांच करेगी।

Nissan Magnite Suv: निसान ने हाल ही में 2021 के अंत तक वैश्विक स्तर पर 12 नए मॉडल लॉन्च करने की अपनी योजना का खुलासा किया है। जिसमें जापानी कार निर्माता निसान की सब-कम्पैक्ट एसयूवी सहित कई आगामी मॉडल की झलक दिखाई दी है। बता दें, रिपोर्ट के अनुसार मैग्नाइट को भारतीय बाजार में अगस्त 2020 में लॉन्च किया जाना था। जिसे अब कंपनी ने 2021 जनवरी में लॉन्च करने का फैसला लिया है।

क्यों हुई लॉन्च में देरी: खबरों की मानें तो इसकी लांचिंग की देरी के पीछे दो बड़े कारण माने जा रहे हैं, जिनमें एक लॉकडाउन के कारण रेनो-निसान एलायंस ओरगडैम स्थित संयंत्र में हुई गड़बड़ी और दूसरा कारण ऑटोमोबाइल उद्योग का अब तक के सबसे कठिन दौर से गुजरना है। वर्तमान में कोरोना वायरस के चलते कोई भी वाहन निर्माता कंपनी मुनाफा नहीं कमा पा रही हैं। जिसके चलते निसान का मानना ​​है, कि थोड़ा समय बाद इस एसयूवी को लॉन्च करना बेहतर होगा।

इंजन विकल्प: कंपनी इस एसयूवी के बेस वैरिएंट में 1.0-लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त BR10 नेचुलर एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि 72 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावा दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.0-लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल कर सकती है, जो कि 95 hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

इतनी होगी कीमत: लांच से पहले नई Nissan Magnite की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट के अनुसार लोगों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 5.50 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देगी।

Next Stories
1 Hyundai Creta और Santro जैसी गाड़ियों पर घर बैठे मिलेगा लोन! कंपनी ने Hdfc bank से किया समझौता, देखें ग्राहक का कैसे होगा फायदा
2 China दुनिया भर से चुराता है वाहनों के डिजाइन Tesla से लेकर Mini Cooper तक सभी गाड़ियों के क्लोन कर रखे हैं तैयार! देखें दुनिया के सबसे बड़े बाजार के हाल
3 रियल लाइफ हीरो सोनू सूद के गैराज में है Bajaj Chetak स्कूटर से लेकर Porsche Panamera जैसी लग्जरी कार! देखें पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X