scorecardresearch

Nissan Magnite Red Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल

New Car Launch में जानें Nissan Magnite Red Edition की कीमत से लेकर इसके अपडेटेड फीचर्स और स्पेफिकेशन की पूरी डिटेल।

Nissan Magnite Red Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल
Nissan Magnite Red Edition जानें क्या है नया और खास इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के नए वेरिएट में। (फोटो- NISSAN)

निसान इंडिया ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट का रेड एडिशन देश के घरेलू मार्केट में लॉन्च कर दिया है। निसान मैग्नाइट रेड एडिशन को कंपनी ने इस एसयूवी के एक्सवी ट्रिम पर बनाया है जिसके साथ तीन वेरिएंट और दो कलर ऑप्शन को दिया गया है।

कंपनी ने एसयूवी को 7.86 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) के साथ लॉन्च किया है। इसके दूसरे वेरिएंट टर्बो एमटी एक्सवी रेड एडिशन की शुरुआती कीमत 9.24 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। इसके तीसरे वेरिएंट टर्बो सीवीटी एक्सवी रेड एडिशन की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

निसान मैग्नाइट रेड एडिशन के लुक एंड फील की बात करें तो इसके फ्रंट में ग्रिल, न्यू बंपर क्लैड्डिंग, व्हील आर्च, और बॉडी साइड क्लैड्डिंग पर रेड एक्सेंट को दिया गया है।

इसके इंटीरियर में कंपनी ने इस एसयूवी की थीम के मुताबिक, डैशबोर्ड, डोर साइड आर्मरेस्ट और सेंटर कंसोल के साथ रेड कलर की लाइनिंग को दिया है। इसके अलावा एसयूवी के ग्राफिक्स, टेल डोर और कुछ खास हिस्सों पर इस रेड एडिशन की झलक देखने को मिलती है।

साथ ही कंपनी ने इस रेड एडिसन को खास बनाने के लिए इसमें 16 इंच के आकर्षक डिजाइन वाले अलॉय व्हील, एलईडी फोग लैंप और डीआरएल को जोड़ा है।

निसान मैग्नाइट रेड एडिशन में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी के अलावा वाईफाई की कनेक्टिविटी वाला 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके साथ 7.0 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियर व्यू कैमरा, पुश बटन स्टार्ट, एंबिएंट लाइटिंग, व्हीकल डायनेमिक कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट, और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स को दिया गया है।

निसान मैग्नाइट रेड एडिशन के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिसे नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड के वेरिएंट में पेश किया गया है।

इसका 1.0 नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 71 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। टर्बोचार्ज्ड इंजन 98 बीएचपी की पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में निसान मैग्नाइट रेड एडिशन का मुकाबला हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, किआ सॉनेट, महिन्द्रा एक्सयूवी300 और मारुति सुजुकी ब्रेज़ा जैसी पॉपुलर एसयूवी के साथ होता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-07-2022 at 11:27:04 am
अपडेट