ताज़ा खबर
 

Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देने आ रही है Nissan की नई एसयूवी Magnite, कीमत हो सकती है महज 5.5 लाख रुपये से शुरू!

कंपनी Nissan Magnite के बेस वैरिएंट में 1.0-लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त BR10 नेचुलर एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि 72 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Nissan MagniteNissan ने हाल ही में नई टीजर इमेज को जारी किया है।

Nissan Magnite: निसान भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की लांचिंग को लेकर पूरी तरह से तैयार है। हाल ही में कंपनी ने अपनी नई कार का एक टीजर इमेज भी जारी किया है, जिससे इस अपकमिंग कार की कुछ डिटेल्स सामने आ गई हैं। बता दें, भारत में Brezza और Venue की सफलता के बाद कंपनी ने इस कार को लॉन्च करने का फैसला लिया है। जिसे खबरों में Magnite नाम दिया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने इसके नाम की अभी पुष्टि नहीं की है।

भारत में निसान की यह कार सबसे आकर्षक और किफायती होगी। इसमें शार्प हेडलाइट यूनिट, एक क्लीयर फ्रंट ग्रिल और बूमरैंग शेप के डीआरएलएस दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें डयुअल टोन एलॉय व्हील के साथ सिल्वर फिनिश में एक अंडर-डोर क्लैडिंग भी दिखाई देती है। इसके अलावा इसमें रूफ रेल, रूफ स्पॉयलर भी दिया गया है, जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

निसान ने पुष्टि की है कि कार को आधिकारिक तौर पर वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इस एसयूवी के बेस वैरिएंट में 1.0-लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त BR10 नेचुलर एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि 72 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाएगा।

इसके अलावा दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.0-लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल कर सकती है, जो कि 95 hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जा सकता है। जानकारी के अनुसार यह एसयूवी Renault Triber के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, ऐसे में उम्मीद है कि सब4 मीटर की एसयूवी होने के बावजूद यह आपको बेहतर स्पेस प्रदान करेगी।

कीमत की बात करें तो इसकी कीमत के बारे में लांच से पहले कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट के अनुसार खबरों में कहा जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को 5.50 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Auto Tips: कार के क्लच को कुछ ऐसे करते हैं इस्तेमाल तो हो जाएगा जल्दी खराब, अपने वाहन की सुरक्षा के लिए अपनाएं ये तरीका
2 नई Honda Livo BS6 में कंपनी ने किए हैं यह खास बदलाव! जानिए इस बाइक से जुड़ी 5 मुख्य बातें, कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल
3 सड़क दुर्घटना पीड़ितों को मिलेगी कैशलैस इलाज की सुविधा, 2.5 लाख रुपये होगी सीमा! देखें आपको क्या होगा लाभ
ये पढ़ा क्या?
X