ताज़ा खबर
 

Nissan Magnite: Maruti Brezza को टक्कर देने आ रही है Nissan की नई Suv, कीमत हो सकती है महज 7 लाख से शुरू!

Nissan Magnite को पूरी तरह से भारत में बनाया जाएगा। जो कंपनी के CMF-A + प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार की जा सकती है। बता दें, यह वहीं प्लेटफॉर्म है जिस पर Renault की एंट्री लेवल Kwid को तैयार किया गया है।

Cheapest Car with sunroof, Affordable sunroof cars in india, Sunroof car starting price, Kia Sonet price and fetaures, Hyundai i20 price , Nissan Magnite price, 2020 Honda City, Renault HBCनिसान मैग्नाइट के इंटीरियर में कई खास फीचर्स मिलने की उम्मीद है

Nissan Magnite: भारत में इन दिनों सब 4 मीटर सेगमेंट की गाड़ियां खूब पसंद की जा रही हैं, और इस सेगमेंट में मारुति ब्रेजा लंबे समय से लीडर बनी हुई है। फिलहाल इस सेगमेंट में जापानी कार निर्माता कंपनी निसान ने भारत में एंट्री के संकेत दे दिए हैं। कंपनी ने हाल ही में अपनी नई कार के कुछ टीजर इमेज भी जारी किए हैं। नई कार के नाम को लेकर निसान ने 2019 में ‘Datsun Magnite’ के नाम की चर्चाएं थी। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को नाम ‘Nissan Magnite’ रखा जा सकता है।

Nissan Magnite को पूरी तरह से भारत में बनाया जाएगा। जो कंपनी के CMF-A + प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार की जा सकती है। बता दें, यह वहीं प्लेटफॉर्म है जिस पर Renault की एंट्री लेवल Kwid को तैयार किया गया है। फिलहाल इस कार के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन कंपनी इसमें रेनो की अपकमिंग HBC के समान 1.0 लीटर वाले टर्बो तीन-सिलेंडर युक्त गैसोलीन इंजन का प्रयोग कर सकती है।
यह इंजन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध निसान मॉडल्स में 100पीएस की पावर और 160एनएम का टॉर्क और 117PS की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस इंजन के अलावा कंपनी इस कार में HRA0 1.0-लीटर टर्बो 3-सिलेंडर पेट्रोल मोटर का विकल्प भी दे सकती है। जो 152 Nm टॉर्क के साथ 100 PS की पावर प्रदान करता है। बता दें, इस इंजन के साथ Xtronic CVT का विकल्प् दिया जाएगा। वहीं समान इंजन का प्रयोग कंपनी Nissan Almera में करती है, जो थाईलैंड में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह इंजन Nissan Almera में 23.3 kmpl का माइलेज प्रदान करता है। भारत में लॉन्च होने के बाद Nissan एसयूवी Ford EcoSport, Tata Nexon, Mahindra XUV300, Hyundai Venue, Marut Vitara Brezza और Kia Sonet को टक्कर देगी।

निसान की नई एसयूवी का कोडनाम पहले Nissan EM2 रखा गया है, हालांकि इसके आधिकारिक नाम को लेकर अभी काई घोषणा नहीं की गई है। निसान अपनी इस नई एसयूवी को सितंबर के आसपास लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसकी कीमत 7 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield ला रही है नई दमदार बाइक Meteor! नए डिजाइन और फीचर्स के साथ Thunderbird 350 को करेगी रिप्लेस! जानें क्या होगा खास
2 2020 Hyundai Creta भारत में हुई लॉन्च,कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू, नए डिजाइन के साथ मिले कई खास फीचर्स, देखें पूरी डिटेल
3 Toyota Fortuner और Innova Crysta को जमकर खरीद रहे लोग, अपने सेगमेंट की बाकी गाड़ियों को पछाड़ ब्रिकी में नंबर वन पर पहुंची!
यह पढ़ा क्या?
X