ताज़ा खबर
 

Nissan Magnite: आ रही है नई कॉम्पैक्ट SUV! कम कीमत और शानदार फीचर्स से देगी Hyundai Venue को टक्कर, जानें क्या है खास

नई Nissan Magnite को कंपनी CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, इसी प्लेटफॉर्म का प्रयोग Renault Triber के निर्माण के लिए भी किया गया था। कंपनी इस एसयूवी को केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में पेश करेगी।

Nissan Magnite India Launch,प्रतिकात्मक तस्वीर: Nissan Magnite को कंपनी केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही लांच करेगी।

Nissan Magnite Price & Features: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इस सेग्मेंट में जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है। लांच से पहले ही इस एसयूवी से जुड़ी कुछ खास बातें सामने आई हैं, जिससे यह साफ हो रहा है कि बाजार में यह एसयूवी सीधे तौर पर Hyundai Venue को टक्कर देगी। तो आइये जानते हैं इस SUV के बारे में –

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई Nissan Magnite को कंपनी CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, इसी प्लेटफॉर्म का प्रयोग Renault Triber के निर्माण के लिए भी किया गया था। बता दें कि ग्लोबल मार्केट में निसान और रेनो एकसाथ मिलकर काम करती हैं। हालांकि निसान मैग्नाइट में कंपनी 5 सीट्स देगी। जहां तक इसके डिजाइन की बात है तो कंपनी इसे खास क्रॉसओवर लुक प्रदान करेगी जो कि LED लाइटिंग से लैस होगी।

कैसा होगा एक्सटीरियर: इसके अलावा कंपनी इस एसयूवी को डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ ही इसमें फॉक्स स्कीड प्लेट को भी शामिल कर सकती है। जो कि इसे खास स्पोर्टी लुक प्रदान करेगी। इसमें प्रीमियम डिजाइन का एलॉय व्हील भी दिया जा सकता है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर सकती है जैसा कि हाल ही में बाजार में लांच हुए नए एसयूवी वाहनों में देखने को मिल रहा है। इसमें 360 डिग्री पार्किंग कैमरा भी दिया जाएगा।

इंटीरियर की झलक: नई Nissan Magnite के इंटीरियर को भी कंपनी खास फीचर्स से सजाएगी। इसमें माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, बड़े स्क्रीन के साथ इन्फोटेंमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें सनरूफ भी दिया जा सकता है।

नहीं मिलेगा डीजल इंजन: कंपनी इस एसयूवी को केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में पेश करेगी। इस एसयूवी में कंपनी 1.0-लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसी इंजन का प्रयोग मौजूदा Renault Triber में भी किया जा रहा है। कंपनी इसमें डीजल इंजन को शामिल नहीं करेगी।

क्या होगी कीमत: हालांकि लांच से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 5.25 लाख रुपये की शुरूआती कीमत मे लांच कर सकती है। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी अपने प्राइस सेग्मेंट में सीधे तौर पर Hyundai Venue को टक्कर देगी, जिसकी शुरुआती कीमत 6.5 लाख रुपये है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Volvo की कारों में इस्तेमाल होगी LiDAR तकनीक! कार चलाने के लिए नहीं होगी ड्राइवर की जरूरत, जानें डिटेल
2 Lockdown में कार और बाइक के टायर का ऐसे रखें ख्याल नहीं तो होगा भारी नुकसान! अपनाएं यह आसान टिप्स
3 Maruti Suzuki ने की 1600 से ज्यादा गाड़ियों की डिलीवरी, तो Hyundai ने एक सप्ताह में 608 गाड़ियां ग्राहकों को सौंपी! पढ़ें पूरी जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X