ताज़ा खबर
 

Nissan ने लॉन्च की Terrano फेसलिफ्ट, जानिए 9.99 लाख की शुरुआती कीमत वाली इस SUV में क्या है स्पेशल

निसान मोटर्स इंडिया ने Terrano का फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्च कर दिया है।

लॉन्च की गई नई टेरानो फेसलिफ्ट (Source: फाइल फोटो)

जापानी ऑटोमेकर निसान मोटर्स इंडिया ने भारत के लिए अपनी Terrano का फेसलिफ्ट वेरिएंट सोमवार (27 मार्च) को लॉन्च कर दिया है। नई SUV के फेसलिफ्ट वेरिएंट को कुछ बदलावों के साथ भारतीय बाजार में लाया जाएगा। कंपनी के मुताबिक कार में लगभग 22 छोटे-बड़े बदलाव किए गए हैं जो इसके फीचर्स के लिए एक नया अपडेट होगा। आइए जानते हैं कि इस कार में क्या नए स्पेशल फीचर्स होंगे।

इंजिन- SUV Terrano दोनों डीजल और पेट्रोल वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का डीजल इंजिन होगा और पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजिन। वहीं डीजल इंजिन वेरिएंट में 2 स्टेट्स आते हैं। इनमें से एक 83 hp और 200 Nm का टॉर्क देगा और 5 स्पीड मैनुअल ट्रांस्मिशन से जुड़ा होगा। वहीं दूसरा वर्जन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांस्मिशन से जुड़ा होगा जो 109 hp और 248 Nm का टॉर्क देगा। वहीं बात करें अगर 1.6 लीटर पेट्रोल इंजिन की तो यह 103 hp की ताकत देगा और यह 5 स्पीड मैनुअल ट्रांस्मिशन से जुड़ा होगा।

स्पेशल फीचर्स- कंपनी का दावा है कि उसने कार में लगभग 22 छोटे-बड़े बदलाव किए हैं। एक्सटीरियर्स की बात करें तो कार में LED DRLs (Daytime Running Lamps) दिए गए हैं। वहीं कार में 7 इंच स्क्रीन का इन्फोटेन्मेंट सिस्टम भी है जिसमें सैटेलाइट नेविगेशन फीचर होगा। वहीं सिस्टम में स्पीड लिमिट अलर्ट, लो फ्यूल वार्निंग के साथ नियरेस्ट फ्यूल स्टेशन सर्च फीचर भी होगा। वहीं सेफ्टी के मद्देनजर कार में ABS (Anti-lock Braking System) और EBD (Electronic Brakeforce Distribution) के साथ-साथ ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स भी होंगे और ESP भी होगा।

5 वेरिएंट ऑपशन्स- टेरानो के कुल 5 वेरिएंट्स आते हैं जिनमें यह बदलाव किए गए हैं। इनके नाम XL, XED, XLD(O), XVD Pre और XVD Pre AMT हैं। वहीं नए फेसलिफ्ट के साथ इनकी कीमत की बात करें तो XL- 9.99 लाख रुपये, XED- Rs 9.99 लाख रुपये, XLD(O)- 11.92 लाख रुपये, XVD Pre-Rs 13.60 लाख रुपये और XVD Pre AMT- Rs 14.20 लाख रुपये होगी। सभी कीमतें दिल्ली एक्स शोरूम की।

देखें वीडियो (Source: Youtube/Express Drives)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App