ताज़ा खबर
 

निसान ने लॉन्च किया सेडान कार Sunny का 2017 मॉडल, कीमत7.91 लाख रुपए से शुरू

कार के अंदर जगह ज्यादा है, चलाने में सुविधाजनक है और इसका इंजन कम ईंधन खपत वाला है

नई निसान सनी कार पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों तरह के विकल्प में उपलब्ध है

जापान की वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी निसान ने सोमवार को अपनी मिड साइज की सेडान कार Sunny का नया मॉडल बाजार में उतारा है। इसका दिल्ली में एक्स-शो रूम दाम 7.91 लाख रुपए से शुरू है। निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक अरच्च्ण मल्होत्रा ने कहा, “निसान इंडिया लगातार हमारे ग्राहकों की आवाज सुन रहा है। नई सनी 2017 इसका बेहतर उदाहरण है। इसमें कार के अंदर जगह ज्यादा है, चलाने में सुविधाजनक है और इसका इंजन कम ईंधन खपत वाला है।”

नई निसान सनी कार पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों तरह के विकल्प में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन वाली कार में 1,498 CC का इंजन होगा जबकि डीजल मॉडल में 1,461 CC का इंजन लगाया गया है। पेट्राल सनी की कीमत 7.91 से लेकर 10.89 लाख रुपए तक है जबकि डीजल सनी की कीमत 8.8 लाख से लेकर 10.76 लाख रुपए तक है। निसान की कारों में सनी उसकी प्रमुख सेडान कार है। दुनियाभर में इस कार की बिक्री 1.60 करोड़ इकाई रही है। भारत में निसान के दो ब्रांड- निसान और डटसन हैं। इन दोनों ही ब्रांड के तहत कई तरह के मॉडल बाजार में हैं जिनमें प्रवेश स्तर की छोटी कार डाटसुन रेडिगो से लेकर एसयूवी निसान टेरेनो शामिल है।

फीचर्स: नई निसान सनी में 1,498 CC का पेट्रोल इंजन XTRONIC CVT और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ दिया गया है। इसके अलावा डीजल वैरिएंट में 1,461 सीसी का k9k dCi इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ दिया गा है। डीजल वैरिएंट का मॉडल 22.71 km/l का माइलेज देती है, वहीं मैनुअल ट्रांसमिशन वाली पेट्रोल वैरिएंट 16.95 km/l और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली पेट्रोल वैरिएंट 17.97 km/l का माइलेज देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App