ताज़ा खबर
 

Nissan Kicks भारत में पेश, हुंडई क्रेटा और रेनो कैप्टर से होगा इस कॉम्पैक्ट SUV का मुकाबला

Nissan Kicks Price in India 2018, Mileage, Images, Specs: इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के फ्रंट में वी-मोशन ग्रिल, बूमेरंग शेप में एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प के साथ बड़े हेडलैम्प और स्लीक फॉगलैम्प दिए गए हैं। यह एसयूवी ट्विन-फाइव-स्पोक अलॉय वील के साथ आएगी।

निसान किक्स के रियर में शार्प एलईडी टेललैम्प्स दिए गए हैं। शानदार टेलगेट और डिफ्यूजर के साथ बीफी रियर बंपर मिलेगा।

जापानी कारमेकर निसान की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान किक्स को भारत में पेश कर दिया है। भारत में निसान किक्स को जनवरी 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में इसकी टक्कर Hyundai Creta और Renault Captur से होगी। भारत में मिलने वाली निसान किक्स का साइज बड़ा होगा। इसकी लंबाई 4384 mm, चौड़ाई 1813 mm और ऊंचाई 1656 mm होगी। किक्स एसयूवी का वीलबेस 2673 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 200 mm है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के फ्रंट में वी-मोशन ग्रिल, बूमेरंग शेप में एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प के साथ बड़े हेडलैम्प और स्लीक फॉगलैम्प दिए गए हैं। यह एसयूवी ट्विन-फाइव-स्पोक अलॉय वील के साथ आएगी।

निसान किक्स के रियर में शार्प एलईडी टेललैम्प्स दिए गए हैं। शानदार टेलगेट और डिफ्यूजर के साथ बीफी रियर बंपर मिलेगा। इस कार के एक्सटीरियर की जानकारी साफतौर पर सामने आ गई है, लेकिन इंटीरियर के बारे में खास जानकारी नहीं है। हालांकि, निसान ने पहले ही कहा है कि किक्स के भारतीय मॉडल में शानदार केबिन और यहां की मार्केट के लिए उचित टेक्निकल फीचर्स दिए जाएंगे। संभावना है कि भारत में आने वाली किक्स का इंटीरियर डिजाइन और उसकी स्टाइलिंग ग्लोबल मॉडल से अलग होगा।

इंजन की बात करें तो Nissan Kicks भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। इसमें निसान की कॉम्पैक्ट एसयूवी टेरेनो वाला इंजन दिया गया है। सबसे पहले पेट्रोल की बात करते हैं इसमें 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसमें दिया गया 4 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन 103bHP की पावर जेनरेट करेगा। वहीं अब डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा। डीजल इंजन में 2 ऑप्शन मिलेंगे। एक इंजन 84bHP की पावर जेनरेट करेगा और दूसरा इंजन 108bHP की पावर जेनरेट करेगा। निसान टेरेनो में तो 5 स्पीड का मैनुअल और 6 स्पीड का ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दिया गया है अब किक्स में मिलेगा या नहीं इसकी साफ जानकारी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App