ताज़ा खबर
 

Nissan अगले 18 महीनें में लॉन्च करेगी 12 नई गाड़ियां, पहली कार होगी Maginte, कीमत हो सकती है 5.50 लाख से शुरू!

बता देंं, इस सूची में कंपनी की अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite भी शामिल है। कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर विडियो में इस छोटी एसयूवी की भी झलक दिखाई गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक इन सभी कारों को साल 2021 खत्म होने से पहले बाजार में उतार दिया जाएगा।

Nissan’s Upcomings Models: जापान की वाहन निर्माता कपंनी निसान भारत में अपनी कुछ ही गाड़ियों के दम पर मौजूद है, लेकिन अब ऐसा लगता है कि कंपनी अपने लाइनअप में विस्तार करने की तैयारी में है। हाल ही में निसान ने एक वीडियो जारी कर अपनी कई नई गाड़ियों की झलक दिखाई। इस  विडियो में कुल 12 गाड़ियां दिखाई दे रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इन सभी कारों को साल 2021 खत्म होने से पहले बाजार में उतार दिया जाएगा।

बता देंं, इस सूची में कंपनी की अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite भी शामिल है। कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर विडियो में इस छोटी एसयूवी की भी झलक दिखाई गई है, जिससे इसके सिल्हूट का भी खुलासा हुआ है। यह नई कार निसान की कुछ ग्लोबल एसयूवी एक्स-ट्रेल, किक्स और ज्यूक से प्रेरित होगी। वहीं भारतीय बाजार में निसान का पहला मॉडल Magnite होगी।

Nissan Magnite के टीजर से अंदाजा लगाया जा सकता है, कि इस एसयूवी में Datsun के जैसे नए चौड़े फ्रंट ग्रिल के साथ LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें रूफ रेल, रूफ स्पॉयलर भी दिया गया है, जो कि इसे स्पोर्टी लुक देते हैं। कंपनी की यह नई एसयूवी Renault Triber के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। फिलहाल इस कार के इंटीरियर को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन उम्मीद है इसमें 360-डिग्री कैमरा सपोर्ट, रिमोट इंजन स्टार्ट, बड़े ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, चार एयरबैग और डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर आदि को शामिल किया जा सकता है।

वहीं इसके एक्सटीरियर की बात करें तो निसान मैग्नाइट में एलईडी हेडलैम्प और फ्रंट बम्पर पर L-शेप की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। कंपनी इस एसयूवी के बेस वैरिएंट में 1.0-लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त BR10 नेचुलर एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि 72 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 1.0-लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल कर सकती है, जो कि 95 hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

हालांकि लॉन्च से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 5.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, जो भारतीय बाजार में Maruti Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देगी।

Next Stories
1 Maruti Dzire और Honda Amaze को टक्कर देने के लिए रेनो तैयार कर रही है नई सेडान, देखें कब होगी भारत में लॉन्च
2 Hero HF Deluxe से लेकर Bajaj CT तक, ये हैं देश की 3 सबसे सस्ती बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 41 हजार रुपये, देती हैं शानदार माइलेज
3 Maruti Suzuki ने बढ़ाई फ्री सर्विसिंग और वारंटी की समय सीमा! अब ग्राहक 30 जून तक उठा सकेंगे लाभ
ये पढ़ा क्या?
X