ताज़ा खबर
 

Nissan Ariya इलेक्ट्रिक कार की लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा, सिंगल चार्ज में चलेगी 480km! देखें कब होगी इस दमदार कार की एंट्री

कंपनी ने सबसे पहले Ariya को पिछले साल जापान में आयोजित टोक्यो मोटर शो के दौरान कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में पेश किया था। रिपोर्ट के अनुसार यह एक क्रॉसओवर एसयूवी है।

Nissan Ariya Electric SUVप्रतिकात्मक तस्वीर: Nissan Ariya का कॉन्सेप्ट वर्जन।

Nissan Ariya: दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के कारण कई वाहनों की लांचिंग का रोक दिया गया है। हालांकि अब धीरे धीरे लॉकडाउन से राहत मिलने के बाद लोग अपने कामों पर लौट रहे हैं। ऐसे में अब निसान मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी एरिया को लॉन्च करने की तारीख की पुष्टि कर दी है। बता दें, जापानी कार निर्माता ने सोशल मीडिया पर एसयूवी के डिजिटल वर्ल्ड प्रीमियर के लिए 15 जुलाई की घोषणा कर दी है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने पहले पुष्टि की थी कि निसान एरिया इस साल के अंत तक बिक्री के लिए लॉन्च करेगी। जिसे ग्राहको को 2021 में सौंपा जाएगा। पिछले हफ्ते निसान ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी एरिया का पहला टीज़र जारी किया था। जिसे देखकर कुछ खास अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। लेकिन इसकी हेडलाइट्स में से एक पर एलईडी लाइट दिखाई दे रही है।

कंपनी ने सबसे पहले Ariya को पिछले साल जापान में आयोजित टोक्यो मोटर शो के दौरान कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में पेश किया था। रिपोर्ट के अनुसार यह एक क्रॉसओवर एसयूवी है, जिसमें कंपनी ने हैवी बैटरी पैक का प्रयोग किया है जो कि इसे बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा।

जहां तक निसान के मौजूदा इलेक्ट्रिक वाहनों की बात है तो बता दें, कंपनी का लीफ इलेक्ट्रिक मॉडल पहले ही विदेश में काफी सफल है। जिसके बाद अब कंपनी Ariya को भी पेश करने की सोच रही है। ऑटो एचटी में छपी रिपोर्ट के अनुसार यह एसयूवी सिंगल चार्ज में 300 मील यानी कि 480 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी। हालांकि अभी इसके ड्राइविंग रेंज के बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं भारत में लांचिंग को लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है।  फिलहाल भारत में Hyundai kona, Tata Nexon और MG Zs जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियां ब्रिकी पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti और Hyundai की गाड़ियों को जमकर खरीद रहे लोग, पिछले महीनें के मुकाबले चार गुना तक ब्रिकी में हुआ इजाफा! देखें रिपोर्ट
2 Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए तैयार हो गई है Force Gurkha, कीमत हो सकती है 12 लाख से शुरू! देखें कब होगी भारत में लॉन्च
3 Hyundai Santro से लेकर Tata Tiago तक ये हैं बेस्ट AMT गाड़ियां, शुरुआती कीमत 4.72 लाख रुपये! मिलता है 21.7 kmpl तक का माइलेज
ये पढ़ा क्या?
X