ताज़ा खबर
 

नीरव मोदी की ये करोड़ों की कारें होंगी नीलाम, रोल्स रॉयस से लेकर पोर्शे तक से करता था सफर

नीरव मोदी की जिन कारों को नीलाम किया जाएगा उसमें रोल्स रॉयस घोस्ट, मर्सिडिज बेंज की जीएल क्लॉस एसयूवी, टोयोटा फॉर्चूनर, मर्सिडिज बेंज की सिडान और पोर्शे की स्पोर्ट कार शामिल हैं।

Author Updated: March 21, 2019 7:54 AM
नीरव मोदी के पास रोल्स रॉयस और पोर्शे जैसी लग्जरी कारें थीं। (Photo- ED Twitter)

पीएनबी घोटाले के आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। नीरव मोदी के उपर आरोप है कि वो बैंकों का 13 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया था। अब प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई उसे भारत लाने की तैयारी में जुट गई है। इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर नीरव मोदी की जब्त की गई कारों की तस्वीरों को साझा किया है।

इन कारों में रोल्स रॉयस, पोर्शे, मर्सिडिज बेंज की एसयूवी सहित कुल 11 गाड़ियां शामिल हैं। जिनकी कीमत करोड़ों में है। अब इन कारों को नीलाम किया जाएगा। नीरव मोदी की जिन कारों को नीलाम किया जाएगा उसमें रोल्स रॉयस घोस्ट, मर्सिडिज बेंज की जीएल क्लॉस एसयूवी, टोयोटा फॉर्चूनर, मर्सिडिज बेंज की सिडान और पोर्शे की स्पोर्ट कार शामिल हैं।

नीरव मोदी की इन कारों में सबसे महंगी कार है रोल्स रॉयस घोस्ट। भारतीय बाजार में इस कीमत तकरीबन 5.25 करोड़ रुपये से लेकर 6.62 करोड़ रुपये तक है। ये कार लग्जरी फीचर्स और बेहतरीन स्पेश के चलते ये कार बॉलीवुड के सितारों को भी काफी पसंद है। रोल्स रॉयस घोस्ट में कंपनी ने 6592 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि कार को 603.0 बीएचपी की पावर प्रदान करता है।

इसके अलावा मर्सिडिज बेंज जीएच क्लॉस एसयूवी की कीमत तकरीबन 70 लाख रुपये है। नीरव मोदी के कारों के जत्थे में पोर्शे की शानदार स्पोर्ट कार केमैन 718 भी शामिल है। जिसकी भारतीय बाजार में शुरूआती कीमत 85 लाख रुपये से लेकर 90 लाख रुपये तक है। इन लग्जरी कारों के अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने टोयोटा फॉर्चूनर को भी जब्त किया है जिसकी कीमत 27.58 लाख रुपये से लेकर 33.28 लाख रुपये तक है। इन कारों के अलावा 58 करोड़ रुपये की 173 पेटिंग्स को भी जब्त किया है, इसे भी नीलाम किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti Eeco में कंपनी ने जोड़े ABS जैसे अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स, महंगी हुई कार
2 Bajaj Qute: देश की पहली क्वाड्रिसाइकल हुई लांच, देती है 43 Km का माइलेज और कीमत महज 2.63 लाख रुपये
3 Car Tyre Tips: जानिए कब बदलना चाहिए कार का टायर और कैसे रख सकते हैं इन्हें मेंटेन
जस्‍ट नाउ
X