scorecardresearch

Next Generation Maruti Alto 800: टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट हुई ये पॉपुलर हैचबैक जल्द हो सकती है लॉन्च, जानें क्या होगा नया और खास

New Car Launch में जानें Next Generation Maruti Alto 800 के अनुमानित फीचर्स और स्पेसिपिकेशन की पूरी रिपोर्ट।

New Car Launch । Next Generation Maruti Alto 800 । Maruti Suzuki News
Next Generation Maruti Alto 800 जल्द होगी लॉन्च लेकिन उससे पहले जानें इसकी पूरी डिटेल। (सांकेतिक फोटो-MARUTI SUZUKI)

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी लगातार अपनी कारों को अपडेट कर रही है या मौजूदा कारों के नए वेरिएंट को लॉन्च कर रही है।

इसमें नया नाम जुड़ने वाला है देश की सबसे सस्ती और माइलेज वाली पॉपुलर कार मारुति ऑल्टो 800 का जिसका कंपनी बहुत जल्द नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है हाल ही में मारुति ऑल्टो 800 के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को टेस्टिंग ड्राइव के दौरान सड़कों पर स्पॉट किया गया है।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई मारुति ऑल्टो 800 नेक्स्ट जनरेशन को कंपनी ने काफी हद तक बदल दिया है जिसमें इसका डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्पॉट की गई मारुति ऑल्टो 800 नेक्स्ट जनरेशन को कंपनी ने मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ा बनाया है साथ ही इस कार के बंपर, बोनट, हेडलैंप को एक एग्रेसिव डिजाइन दिया गया है जो इस कार को एक स्पोर्टी लुक दे रहे हैं।

साथ ही कंपनी इस कार के फ्रंट में एक नए डिजाइन की क्रॉम ग्रिल और रियर में नए डिजाइन के बंपर के साथ आकर्षक डिजाइन वाली टेल लाइट्स को दे सकती है।

मौजूदा मॉडल साइड से फ्लैट है लेकिन कंपनी ने नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को साइड से कर्व डिजाइन दिया है जो जिसके चलते ये कार पहले से ज्यादा आकर्षक दिखाई देगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस मारुति ऑल्टो 800 नेक्स्ट जनरेशन को उस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिसमें नई मारुति सेलेरियो 2022 को तैयार किया गया है जिसके बाद माना जा रहा है कि इस कार की माइलेज पहले से ज्यादा बढ़ जाएगी।

(ये भी पढ़ेंमात्र 4 लाख के बजट में ये टॉप 3 कार देती हैं पेट्रोल पर 22 और CNG पर 31 kmpl तक की धांसू माइलेज)

मौजूदा मारुति ऑल्टो में 796 सीसी का इंजन है जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है लेकिन कंपनी इसके इंजन को अपडेट करते हुए इसमें 1.1 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1.2 टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

मारुति ऑल्टो 800 नेक्स्ट जनरेशन की कीमत को लेकर मारुति सुजुकी ने कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन इसके अनुमानित फीचर्स को देखते हुए कंपनी इस कार को 4.0 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

मारुति सुजुकी ने मारुति ऑल्टो नेक्स्ट जनरेशन 2022 के लॉन्च को लेकर कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कंपनी इसे मार्च के आखिरी या मिड अप्रैल में लॉन्च कर सकती है।

लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला, हुंडई आई10, हुंडई सैंट्रो, डैटसन रेडी गो, रेनॉल्ट क्विड जैसी कारों के साथ होगा जो इस सेगमेंट की स्थापित हैचबैक हैं।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X