ताज़ा खबर
 

लांच से पहले नई Hyundai i20 हुई स्पॉट! नए BS6 इंजन के साथ सेग्मेंट में पहली बार मिलेगा ये खास फीचर

Hyundai i20 प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश करने जा रही है। इसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक को शामिल किया गया है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं।

Next-Gen Hyundai i20, hyundai i20 new model, 2020 Hyundai i20, hyundai i20 price, hyundai i20 active, hyundai i20 features, hyundai i20 upcoming new modelप्रतिकात्मक तस्वीर: Hyundai i20 का मौजूदा मॉडल।

Hyundai i20 भारतीय बाजार अपने सेग्मेंट में खासी लोकप्रिय रही है। अब कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी में है। हाल ही में इस कार के नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यह नया मॉडल नए एलॅाय व्हील और रियर डिस्क ब्रेक्स के साथ बाजार में आ सकता है। सूत्रों की माने तो Hyundai अपनी इस नयी कार को अगले साल फरवरी में होने वाले Auto Expo 2020 में पेश कर सकती है।

यह नेक्स्ट जेनेरशन Hyundai i20 कार अपनी सेगमेंट की पहली कार होगी जिसमें रियर डिस्क ब्रेक दिया जाएगा। अगर डिज़ाइन और स्टाइल की बात करें तो अभी तक इसके डिज़ाइन पर कोई खुलासा नहीं किया गया है। टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल देखने को मिला है उसे कवर किया गया था, लेकिन शुरुआती दौर में इसका आकार और डिजाइन मौजूदा मॉडल से ही मेल खाता है।

नई Hyundai i20 में कंपनी ने डायमंड कट एलॉय व्हील्स, शार्क फिन एटिंना और नए आउटसाइड रियर व्यू मिरर (ORVMs) का प्रयोग किया है। वहीं इस कार के इंटीरियर के बारे में अभी कुछ खास जानकारी हाथ नहीं लग सकी है। लेकिन ऐसी उम्मीद है कि, न्यू जनरेशन मॉडल में नए इंटीरियर के साथ रीडिज़ाइनड डैशबोर्ड और अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।

कंपनी नई Hyundai i20 को सरकार द्वारा निर्देशित नए BS6 मानक इंजन के साथ बाजार में उतारेगी। इसमें मौजूदा मॉडल की तरह 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया जाएगा। बता दें कि, Hyundai ने कुछ दिनों पहले घोषणा की थी कि, वो BS6 डीजल इंजन वाहनों का प्रोडक्शन जारी रखेगी। वहीं Maruti और Tata ने भविष्य में नए मानक वाले डीजल इंजन के प्रोडक्शन को बंद करने फैसला किया है।

Hyundai अपने मौजूदा 1.4 लीटर क्षमता वाले CRDI डीजल इंजन को नए BS6 मानक वाले 1.5 लीटर वाले डीजल इंजन से रिप्लेस कर सकती है। जिसका प्रयोग Kia Seltos में भी किया जाता है। इसे निकट भविष्य में हाल ही में लांच हुए कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue में भी प्रयेाग किए जाने की योजना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ड्राइविंग लाइसेंस (DL) के लिए महिलाओं को पहनना होगा ‘सलीकेदार’ कपड़े! जींस-कैपरी पहन टेस्ट पर रोक! RTO
2 Benelli Imperiale 400: जानिए Royal Enfield पर कैसे भारी पड़ेगी ये पावरफुल बाइक! कीमत है बस इतनी
3 MS Dhoni ने खरीदी 20 साल पुरानी Nissan Jonga! इंडियन आर्मी कर चुकी है इस्तेमाल, जानिए कैसे मिला ये नाम
यह पढ़ा क्या?
X