scorecardresearch

TVS Jupiter Classic 2022 नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत

New Jupiter Classic 2022 को कंपनी ने इसकी 50 लाख यूनिट की बिक्री होने के मौके पर नए फीचर्स और अपडेट के साथ मार्केट में उतारा है।

TVS Jupiter Classic 2022 नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत
New TVS Jupiter Classic 2022 को कंपनी ने दो नए कलर वेरिएंट के साथ पेश किया है। (फोटो-TVS)

TVS Motors ने अपने पॉपुलर स्कूटर जुपिटर की देश के घरेलू मार्केट में 50 लाख यूनिट बिक्री की खुशी में कई बड़े बदलावों के साथ New Jupiter Classic Launch कर दिया है। ये स्कूटर अगस्त 2022 में 70,075 यूनिट की बिक्री के अपनी कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर और देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला दूसरा बेस्ट सेलिंग स्कूटर बन गया है। 2021 से 2022 के दौरान इस स्कूटर ने बिक्री में 53.59 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है।

New Jupiter Classic 2022 Price

टीवीएस मोटर्स ने इस नए जुपिटर क्लासिक 2022 को 85,866 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर को मौजूदा स्कूटर से अलग बनाने के लिए कंपनी ने इसके नए फीचर्स के साथ नई कलर स्कीम को भी दिया है।

New Jupiter Classic 2022 Features

टीवीएस जुपिटर क्लासिक 2022 में दिए गए फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमे साइड स्टैंड इंडिकेटर, फ्रंट यूटिलिटी बॉक्स, यूएसबी चार्जर, इंजन किल स्विच के साथ ऑल इन वन लॉक, लो फ्यूल वॉर्निंग, अंडर सीट 21 लीटर का बूट स्पेस, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर लेड जैसे फीचर्स को दिया गया है।

इसके डिजाइन और बॉडी में किए गए अपडेट्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें दो नए कलर ऑप्शन दिए हैं जिसमें पहला Regal Purple और दूसरा Mystic Grey है। इसके अलावा स्कूटर में डायमंड कट अलॉय व्हील, नया स्पीडोमीटर, ब्लैक रेस्ट वाली लेदर सीट जैसे अपडेट को जोड़ा गया है।

New Jupiter Classic 2022 Engine and Transmission

टीवीएस जुपिटर क्लासिक में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 110 सीसी का इंजन दिया है जो नेक्स्ट जनरेशन अल्यूमिनियम लो फ्रिक्शन तकनीक पर तैयार किया गया है। यह इंजन 7.88 पीएस की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर में कंपनी ने पहली बार दो राइडिंग मोड को जोड़ा है जिसमें पहला ईको मोड और दूसरा पावर मोड है।

New Jupiter Classic 2022 Mileage

टीवीएस जुपिटर की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

New Jupiter Classic 2022 Braking and Suspension System

टीवीएस जुपिटर क्लासिक के फ्रंट व्हील और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन और रियर में 3 स्टेप एडजस्टेबल गैस चार्ज वाला शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम लगाया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 09:27:58 am
अपडेट